Patrika Hindi News

ईद पर ईदी को बनाना चाहते हैं खास तो यहां करें क्लिक 

Updated: IST eid
बिना मैग्नेटिक वाली टाइल्स जल्दी खराब हो जाती हैं और बच्चे उनसे जल्दी ही बोर हो जाते हैं। लेकिन इससे बच्चे मजे से खेलते हैं।

भोपाल। रमजान का महीना पूरे शबाब पर है और ईद आने में कुछ रोज ही बाकी रह गए हैं। रोजेदार पूरी शिद्दत से ऊपर वाले की इबादत कर रहे हैं। इन सबके बीच ईद का उत्साह बच्चों में कुछ अलग ही है। खास बात यह है कि इस बार रमजान में पहली बार रोजा रखने वाले बच्चे अपने लिए बड़ों से मिलने वाली खास ईदी का इंतजार कर रहे हैं। ईद पर ईदी से बच्चों का दिल खुश करना चाहते हैं तो भोपाल के मार्केट में डिफरेंट ऑप्शन मौजूद हैं। चाइल्ड एक्सपर्ट निशा गांगुली कहती हैं कि बच्चों को कुछ ऐसा गिफ्ट दें जो उनके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए सही हो।

मैग्नेटिक टाइल्स- इससे बच्चे जम्बो ब्लॉक्स, बिल्डिंग जैसी कई तरह की चीजें बना सकते हैं। वास्तव में बिना मैग्नेटिक वाली टाइल्स जल्दी खराब हो जाती हैं और बच्चे उनसे जल्दी ही बोर हो जाते हैं। लेकिन इससे बच्चे मजे से खेलते हैं।

बास्केट बॉल- इस गेम को खेलते समय बच्चा दौड़ता-भागता है जिससे उसके शरीर का सही विकास होता है। अगर बच्चे को खुश करना है, तो आंख बंद करके उसे बास्केटबॉल गिफ्ट कर दें।

जम्पिंग रोप- जम्पिंग रोप से खेलते समय बच्चे के पूरे शरीर की एक्सरसाइज होती है। इससे बच्चा एक्टिव रहता है और उसके बीमार होने के चांस कम होते हैं।

बुक्स- अगर आपके बच्चे को कहानियां पढऩा पसंद है, तो उसके लिए इससे बेहतर गिफ्ट कुछ और नहीं हो सकता है। आप कुछ ऐसी बुक्स ले सकते हैं जिसमें एक पेज पर लाइन भी हों ताकि बच्चा कुछ लिख भी सके। आप गुड नाइट स्टोरीज फॉर रेबेल गर्ल, रजिय़ा एंड दी पेस्की पेरेंट्स आदि बुक्स ले सकते हैं।

स्विमिंग की चीजें- मानसून आने वाला है और गर्मियां अलविदा कर रही हैं। ऐसे में आप उसे फ्लोट, स्विमिंग सूट, गॉगल्स, टोपी, सनस्क्रीन के साथ डिजाइनर छतरी, रेन कोट जैसी चीजें गिफ्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???