scriptBHOPAL: रेलवे की पार्किंग पर नगर निगम ने ठोका दावा | He staked a claim on the parking lot of the municipal railway | Patrika News
भोपाल

BHOPAL: रेलवे की पार्किंग पर नगर निगम ने ठोका दावा

सिंहस्थ के बहाने खाली कराई जगह पर होगा कब्जापार्किंग की आधा एकड़ जमीन वापस कब्जे में लेने के लिए निगम रेलवे को बाकायादा नजूल दस्तावेजों की प्रतियां भेजेगा। 

भोपालMay 02, 2016 / 09:27 am

Krishna singh

railway

railway

भोपाल. सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर इस बार नगर निगम और रेलवे के बीच ठन गई है। मामला भोपाल रेलवे स्टेशन प्लेटफॉर्म नंबर 6 के बाहर दोपहिया पार्किंग से जुड़ा है, जिस पर निगम ने दावेदारी जताई है। महापौर आलोक शर्मा का दावा है कि रेलवे जिस जमीन पर दोपहिया पार्किंग का संचालन कर रहा है वो नगर निगम की है। इस बारे में डीआरएम को पत्र लिखा गया था, बावजूद जवाब नहीं भेजा गया। सिंहस्थ की व्यवस्था के लिए फिलहाल इस पार्किंग को रेलवे कॉलोनी के मैदान में शिफ्ट किया है। निगम की तैयारी सिंहस्थ बाद पार्किंग की रिक्त जमीन पर स्थाई कब्जा जमाने की है। 

रेलवे को भेजेंगे नजूल का रिकॉर्ड
पार्किंग की आधा एकड़ जमीन वापस कब्जे में लेने के लिए निगम रेलवे को बाकायादा नजूल दस्तावेजों की प्रतियां भेजेगा। नगर निगम संपदा शाखा के रिकॉर्ड के मुताबिक उपरोक्त समस्त रकबे वर्ष 1978 से नगर निगम के नाम पर खसरों में दर्ज हैं। इन खसरों की सत्यापति प्रतियां कलेक्ट्रेट कार्यालय से मांगी गई हैं। महापौर का कहना है कि इस संबंध में राजस्व की बैठक में चर्चा हो चुकी है।

Hindi News/ Bhopal / BHOPAL: रेलवे की पार्किंग पर नगर निगम ने ठोका दावा

ट्रेंडिंग वीडियो