scriptदेश के सेकंड टॉपर से शादी करेगी भोपाल में जन्मी ये IAS टॉपर | IAS topper Teena dabi to marriage with second topper amir khan | Patrika News

देश के सेकंड टॉपर से शादी करेगी भोपाल में जन्मी ये IAS टॉपर

locationभोपालPublished: Nov 24, 2016 10:32:00 am

Submitted by:

Anwar Khan

टीना ने बताया कि उन्होंने अतहर को पहली बार 11 मई को नार्थ ब्लॉक स्थित पर्सनल एंड ट्रेनिंग डिपार्टमेंट में देखा था। पहली ही नजर में दोनों को प्यार हो गया था।

teena dabi

teena dabi


भोपाल। टीना डाबी। 11 मई 2016 को जब ये नाम अखबारों की सुर्खियां बना, तो किसी को यकींन नहीं हो रहा था कि 22 साल की ये लड़की यूपीएससी जैसी कठिन परीक्षा न केवल पास करेगी, बल्कि टॉपर भी बन जाएगी। हुआ भी यही।

टीना टॉपर रहीं। छह महीने बाद टीना एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार वे अपने प्यार और शादी की खबरों को लेकर चर्चा में हैं। खबर है कि टीना यूपीएससी की इसी परीक्षा में सेकंड टॉपर रहे जम्मू-कश्मीर के आमिर उल शफी खान के साथ शादी करने जा रही हैं। 

भोपाल से पुराना रिश्ता
आपको बता दें कि टीना का मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से खासा रिश्ता है। उनका जन्म भोपाल में ही हुआ था। 7वीं कक्षा तक वे भोपाल में पढ़ीं और उनका लालन-पालन भी यहीं हुआ। 7वीं के बाद उनका पूरा परिवार दिल्ली शिफ्ट हो गया था। टीना ने लंबे समय तक भोपाल में रहकर पढ़ाई की है। उनके पिता जसवंत डाबी, खुद आईटीएस अफसर रहे है। उन्होंने 1996 से 2006 तक बीएसएनएल मप्र में डीजीएम के पद पर सेवाएं दी है। वर्तमान में वह नॉर्थ टेलीकॉल प्रोजेक्ट दिल्ली में प्रोस्टेड हैं। उनका स्थाई निवास भोपाल में सी सेक्टर शाहपुरा में है।

teena dabi


teena dabi




आमिर के प्यार में हारीं यूपीएससी टॉपर टीना 
यूपीएससी की ओर से आयोजित सिविल सेवा परीक्षा 2015 में टॉपर रहीं टीना डाबी और इसी परीक्षा में नंबर 2 पर रहने वाले जम्मू-कश्मीर के अतहर आमिर-उल-शफी खान जल्द ही शादी के बंधन में बंधेंगे। कुछ ही दिनों में इन दोनों की सगाई हो जाएगी। टीना इस समय मसूरी के लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी फॉर एडमिनिस्ट्रेशन में ट्रेनिंग पूरी कर रही हैं। दोनों सोशल मीडिया पर अपने प्यार का पहले ही ऐलान कर चुके हैं।


teena dabi



पहली ही नजर में दे बैठे थे दिल 
टीना ने बताया कि उन्होंने अतहर को पहली बार 11 मई को नार्थ ब्लॉक स्थित पर्सनल एंड ट्रेनिंग डिपार्टमेंट में देखा था। पहली ही नजर में दोनों को प्यार हो गया था। टीना ने बताया कि उनकी और अतहर की शादी की तारीख तो फिलहाल तय नहीं हुई है लेकिन दोनों की सगाई बहुत जल्द होने वाली है। टीना बताती हैं कि अतहर को पहली ही नजर में मैं अच्छी लग गई थी। अगस्त तक मैं भी उसको चाहने लगी थी।




लोगों के निशाने पर भी दोनों
टीना कहती हैं कि मैं एक स्वतंत्र आत्मनिर्भर महिला हूं और मुझे अपने लिए चुनाव करने का अधिकार है। अतहर और मैं हम दोनों अपनी पसंद से बहुत खुश हैं। हमारे माता-पिता भी खुश हैं। इन सबके बीच ऐसे लोग हमेशा होते हैं जो दूसरे धर्म के इंसान के साथ रिश्ते में बंधने पर आपके खिलाफ नकारात्मक बातें कहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो