Patrika Hindi News

जिन जन-धन खातों में आया पैसा, इन दो शहरों में हो रही उनकी जांच

Updated: IST the graph of crime is decrees after notes ban, not
जबलपुर में करीब ऐसे आठ हजार और भोपाल के लगभग नौ हजार जनधन खातों को आयकर विभाग ने जांच के दायरे में लिया है।

भोपाल। 8 नवंबर के बाद से जन-धन योजना के तहत खोले गए जिन बैंक खातों में अचानक लाखों रुपए आ गए, अब वे सभी खाते जांच के दायरे में आ गए हैं। भोपाल-जबलपुर शहर में ऐसे 17 हजार जन-धन खाते हैं, जिनकी जांच शुरू हो गई है। अब इन सभी खाताधारकों को इनकम टैक्स विभाग नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाएगा।

सूत्रों के मुताबिक नोटबंदी के बाद बड़ी संख्या में जनधन खातों के माध्यम से 1000-500 के नोटों को ठिकाने लगाया गया था। ऐसे खातों पर नोटबंदी के बाद काफी समय से आयकर विभाग नजर रखे हुए था और बैंकों से ऐसे संदिग्ध खातों का रिकॉर्ड मंगाया था। भोपाल और जबलपुर में आयकर विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इन खातों में ढाई लाख से ज्यादा रकम जमा की गई है।

सूत्र बताते हैं कि जबलपुर में करीब ऐसे आठ हजार और भोपाल के लगभग नौ हजार जनधन खातों को आयकर विभाग ने जांच के दायरे में लिया है। जिनके आयकर पेन हैं, उन्हें नोटिस भेजे जा रहे हैं और जिनके पेन नहीं हैं, उनके पते पर सीधे नोटिस दिए जा रहे हैं। गौरतलब है कि जबलपुर में आयकर विभाग ने सहकारी बैंकों और राष्ट्रीयकृत बैंकों भी नोटिस भेजकर नोटबंदी के बाद संदेह के दायरे में आए लोगों की जांच-पड़ताल तेज कर दी है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???