scriptIRCTC ने शुरू किया ‘रामायण’ पैकेज, घूम आइए ‘रावण की लंका’ | IRCTC to start ramayan tour package from bhopal | Patrika News
भोपाल

IRCTC ने शुरू किया ‘रामायण’ पैकेज, घूम आइए ‘रावण की लंका’

IRCTC ने स्पेशल ‘रामायण’ टूर पैकेज शुरू किया है। इस पैकेज के जरिए आप रामायण काल के मंदिरों और अवशेषों से रूबरू हो सकते हैं।

भोपालNov 13, 2019 / 11:38 am

Manish Gite

IRCTC

IRCTC

 
भोपाल। IRCTC ने स्पेशल टूर पैकेज शुरू किया है। इस पैकेज के जरिए आप श्रीलंका में स्थित रामायण काल के मंदिरों और अवशेषों से रूबरू हो सकते हैं। दिल्ली से रामायण नाम से लांच हुए इस पैकेज की पहली उड़ान 24 नवंबर को श्रीलंका जाएगी। जबकि भोपाल से दो टूर कंपलीट हो चुके हैं। तीसरा टूर अब 8 जनवरी को भोपाल से जाएगा। जिसकी बुकिंग सोमवार से शुरू होगी।
 
‘श्री रामायण’ नामक इस पैकेज की ऑनलाइन बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट के जरिए की जा सकेगी। यात्री सोमवार से इसकी बुकिंग करवा पाएंगे। खास बात यह है कि दिल्ली से शुरू होने वाले ‘रामायण’टूर पैकेज से भोपाल का टूर ज्यादा सस्ता होगा।
 
करें ऑनलाइन बुकिंग
irctctourism .com/pacakage_description?packageCode=NDO13″ target=”_blank”>https://www.irctctourism.com
 
 
भोपाल से यात्रा करना पड़ेगा सस्ता
भोपाल स्थित आईआरसीटीसी के रिजनल कार्यालय के मुताबिक दिल्ली से 48, 220 रुपए में एक व्यक्ति श्रीलंका जाएगा, जबकि भोपाल से 46,220 में टूर पैकेज का लुत्फ लिया जा सकेगा। 11 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिे 39,200 रुपए लगेगा।


IRCTC के अधिकारियों के मुताबिक ‘रामायण पैकेज’ श्रीलंका की यात्रा पांच दिनों की होगी। यात्रियों का जत्था 8 जनवरी को भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट से रवाना होगा। इस पैकेज के दौरान अशोक वाटिका, सीता माता मंदिर, रामसेतु, भक्त हनुमान मंदिर, अंजनैर मंदिर, विभीषण मंदिर और मुनावरी तथा मुनिष्वरम शिव मंदिर जैसे रामायण काल से जुड़े स्थानों को कवर किया जाएगा।


‘रामायण’ पैकेज में यह भी है खास
श्रीलंका की यात्रा करने वाले यात्रियों को नागाम्बो समुद्र तट, पेन्नावाला हाथी अनाथालय, रामबोडा वाटरफॉल, नुवारा इलिया हिल स्टेशन, ग्रोगरी झील, कैंडी टूथ मंदिर, चाय बागानों, कारखानों और मसाला बागानों जैसे टूरिज्म प्लेसेस की यात्रा करवाई जाएगी। लोगों को श्रीलंका की कोलंबो भी जाने का मौका इसी पैकेज में मिलेगा।
वीजा से लेकर होटल, गाइड की व्यवस्था
पांच रातों वाले इस रामायण पैकेज में IRCTC यात्रियों को वीजा से लेकर हवाई किराया, होटल बुकिंग, खाना-पानी और गाइड की व्यवस्ता जैसे तमाम सुविधाएं उपलब्ध करवाएगा। पैकेज के लिए 46 हजार 220 रुपए हर एक यात्री को देना होगा।

यहां करें बुकिंग
www.irctctourism.com पर दिए गए पैकेज पर जाकर आनलाइन भुगतान कर सकते हैं। इसके अलावा नीचे लिखे पते पर भी पहुंचकर बुकिंग करा सकते हैं। इसके अलावा इंदौर स्थित रेलवे स्टेशन पर भी इस पैकेज की बुकिंग करवाई जा सकती है।
irctc ramayana yatra 2019 booking

IRCTC Regional Office
II Floor, Block No. 04, Paryawas Bhawan, Arera Hills, Bhopal

Home / Bhopal / IRCTC ने शुरू किया ‘रामायण’ पैकेज, घूम आइए ‘रावण की लंका’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो