Patrika Hindi News

कलेक्टर गाइडलाइन, चार से 11% बढ़ सकते हैं नई कॉलोनियों के रेट 

Updated: IST Bhopal
इस बार प्रॉपर्टी रेट के मामले में नव विकसित कॉलोनियों में चार से 11 प्रतिशत तक रेट बढ़ाए जाने की अनुशंसा की गई है।

भोपाल. भोपाल के नव विकसित कॉलोनियों में इस बार की कलेक्टर गाइडलाइन में प्रॉपर्टी के रेट बढ़ सकते हैं। होशंगाबाद रोड, कटारा, कोलार रोड, रायसेन रोड, विदिशा रोड पर बन चुकी 100 से ज्यादा कॉलोनियों और मल्टी स्टोरी बिल्डिंग तक यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए प्रशासन के अधिकारी नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस के साथ लगातार एक्सरसाइज कर रहे हैं। ताकि यहां जमीन और फ्लैट खरीदने वालों को आवागमन में कोई परेशानी न हो।

वर्ष 2017-18 की नई कलेक्टर गाइडलाइन के लिए उप जिला मूल्यांकन समिति ने पूरी एक्सरसाइज करने के बाद पंजीयन कार्यालय में रिपार्ट पेश कर दी है। इस बार प्रॉपर्टी रेट के मामले में नव विकसित कॉलोनियों में चार से 11 प्रतिशत तक रेट बढ़ाए जाने की अनुशंसा की गई है। इसके पीछे आधार बताया जा रहा है कि जल्द ही इन कॉलोनियों को शहर की लाइफ लाइन बीआरटीएस से जोड़ा जाना है। जैसे कटारा में बनी कुछ नई कॉलोनियों में बस सेवा शुरू की जाएगी। इसके लिए पूरा प्लान बनकर तैयार हो चुका है। इधर रेलवे स्टेशनों से चाहे वो भोपाल का मुख्य स्टेशन हो या हबीबगंज दोनों स्टेशनों पर जो नई ऑटो किराए की सूची चस्पा की जा रही है उसमें नई कॉलोनियों को शामिल किया जा रहा है। इसी प्रकार कोलार, करोंद रोड पर बन रही कुछ कॉलोनियों और रायसेन रोड की कॉलोनियों को भी मुख्य मार्ग से जोडऩे के लिए ऑटो और बस के रूट बनाए जा रहे हैं। यातायात सुगम होते ही यहां लोगों का आवागमन भी बढ़ सकेगा।

यह भी पढ़ें:ISI केस: एक छोटी सी भूल, शातिर पाकिस्तान और टारगेट सिर्फ MP

मार्च के प्रथम सप्ताह में आ सकती है डेट

नई कलेक्टर गाइडलाइन के लिए जिला मूल्यांकन समिति की बैठक की डेट मार्च के प्रथम सप्ताह में आ सकती है। इसके बाद ही फाइनल गाइडलाइन को दावा आपत्ति के लिए पेश किया जाएगा।

ये होंगी शामिल

होशंगाबाद रोड की रामेश्वरम एक्सटेंशन, कादंबिनी, पार्थसारथी, कटारा के आस-पास बनी नई कॉलोनियां, ऋषिकेश विहार, बीडीए कॉलोनी, कोलार में सुमित्रा परिसर व उसके आस-पास बनी कॉलोनी, जानकी नगर, भूमिका परिसर आदि सहित अन्य कॉलोनियां हैं जो नई सूची में इस बार शामिल हो सकती हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???