Patrika Hindi News

करवट ले रहा है मौसम, फिर बढ़ सकती है ठंड

Updated: IST mausam
ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में तापमान न्यूनतम से ऊपर दर्ज किया गया, हालांकि बाकी जगहों पर तापमान सामान्य रहा।

भोपाल। मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदल रहा है। बीते हफ्ते मौसम विभाग ने 16 फरवरी के आसपास प्रदेश में पानी गिरने का पूर्वानुमान जताया था, लेकिन 16 फरवरी के बाद से ज्यादातर जगहों पर सामान्य तापमान में वृद्धि देखी जा रही है।

राजधानी भोपाल की बात करें तो यहां भी मौसम का मिजाज बदल गया है। गुरुवार को दिन का पारा 30.2 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि बुधवार को यह 28.7 डिग्री था। रात का तापमान 2.2 घटकर 12.8 डिग्री दर्ज किया गया। हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिन बाद तापमान में मामूली गिरावट आ सकती है।

बीते 24 घण्टे में प्रदेश के मौसम का हाल
बीते 24 घण्टे के दौरान प्रदेश का मौसम शुष्क रहा। न्यूनतम तापमानों में सभी संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में तापमान न्यूनतम से ऊपर दर्ज किया गया, हालांकि बाकी जगहों पर तापमान सामान्य रहा। पिछले 24 घण्टों में प्रदेश में सबसे कम तापमान रीवा में दर्ज किया गया। यहां न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहा।

अगले 24 घण्टों का पूर्वानुमान
मौसम विभाग के मुताबिक चम्बल संभाग तथा ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी, गुना, राजगढ़, आगर, रतलाम, उज्जैन, नीमच एवं मंदसौर में हल्की बारिश या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं, वहीं उत्तरी और पश्चिमी मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर कोहासा भी छा सकता है। बाकी प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???