scriptमोदी चाचा भाषण से पेट नहीं भरता, जद (यू) का धरना प्रदर्शन | Modi uncle: Stomach does not fill the speech | Patrika News

मोदी चाचा भाषण से पेट नहीं भरता, जद (यू) का धरना प्रदर्शन

locationभोपालPublished: May 27, 2017 01:59:00 pm

हाथों में तख्तियां लेकर युवा जनता दल (यूनाइटेड) के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, बेरोजगारी मिटाने के लिए दिया एक दिनी धरना।

JDU's  Protest

Modi uncle Stomach does not fill the speech

भोपाल। मोदी चाचाजी भाषणों से पेट नहीं भरता है, युवाओं को नौकरी दो तो कुछ बात बने। मोदी सरकार के तीन पूरे होने के बाद जहां भाजपा कार्यकर्ता देशभर में जश्न मना रहे हैं वहीं विपक्षी पार्टियां रोज सरकार पर नए सवाल दाग रही हैं।

शनिवार को युवा जनता दल (यूनाइटेड) ने बोर्ड आफिस चौराहे पर एक दिनी धरना प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन में जद यू के कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां लिए थे जिन पर लिखा था— किसान खेत में आत्महत्या कर रहा है, मोदी चाचा जी भाषण से पेट नहीं भरता, युवा बेरोजगार होकर सड़कों पर भटक रहा है। इन तख्तियों के साथ ही इसी आशय से कार्यकर्ता नारे भी लगा रहे थे।

बयानों में घटी, आंकड़ों में बढ़ी बेरोजगारी
जद (यू) द्वारा मुख्यमंत्री के नाम दिए गए ज्ञापन में कहा गया कि सरकार द्वारा बेरोजगारी घटाने के दावे किए जा रहे हैं, लेकिन हकीकत इसके विपरीत है। आंकड़े बताते हैं कि देश के बेरोजगारी बढ़ी है। 2012—2014 की तुलना में बेरोजगारी की दर बढ़कर पांच प्रतिशत हो गई है। प्रधानमंत्री रोजगार प्रोत्साहन योजना में भी रोजगार में 24.2 प्रतिशत की गिरावट आई है। इससे युवाओं में सरकार के प्रति आक्रोश है।


कहां गईं दो करोड़ नौकरियां
पार्टी के अनुसार सरकार ने देश में दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात की थी। यह वादा भी झूठा निकला, सरकार बताए कि एक यह दो करोड़ नौकरियां कहां गईं और भविष्य में यह नौकरियां कब तक दी जाएंगी। युवाओं को रोजगार देने में सरकार ने यही रवैया अपनाया तो देश की सड़कें आंदोलनकारी युवाओं से भर जाएंगी। हम अपने हक के लिए कोई भी रास्ता अपना सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो