Patrika Hindi News

Photo Icon भूलकर भी नहीं जाना विधानसभा में, वरना देखते ही मार दी जाएगी गोली

Updated: IST MP Assembly,
उत्तरप्रदेश विधानसभा के अंदर विस्फोटक मिलने के बाद भोपाल में मध्यप्रदेश विधानसभा के सुरक्षा दस्ते को हाई अलर्ट कर दिया गया है।

भोपाल। यदि विधानसभा देखने की सोच रहे हैं तो भूलकर भी वहां से न गुजरें, क्योंकि यदि आप विधानसभा के परिसर में पाए गए तो देखते ही गोली से उड़ा दिए जाओगे। यह कोई गुंडागर्दी नहीं बल्कि सरकार का फरमान है। दरअसल यूपी विधानसभा परिसर में बम मिलने के बाद मप्र विधानसभा की चौकसी भी बढ़ा दी गईं हैं। राष्ट्रपति चुनाव होने और नतीजे आने तक यहां ऐसी ही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।

उत्तरप्रदेश विधानसभा के अंदर विस्फोटक मिलने के बाद भोपाल में मध्यप्रदेश विधानसभा के सुरक्षा दस्ते को हाई अलर्ट कर दिया गया है। परिसर में आने वाले हर एक शख्स को सख्त तलाशी के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मध्यप्रदेश विधानसभा परिसर में बने स्ट्रांग रुम के आसपास की जगह को 17 जुलाई तक के लिए नो मेंस लैंड घोषित कर दिया गया है। यदि प्रतिबंधित क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति, घुसने की कोशिश करता है तो यहां तैनात सुरक्षाकर्मियों को गोली मारने तक के आदेश दिए गए हैं।

दिल्ली से आया फरमान
गौरतलब है कि 17 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव हो रहे हैं। इसके पहले उप्र विधानसभा में बम मिलने के बाद इंटेलीजेंस चौकस हो गर्इं हैं। निर्वाचन आयोग दिल्ली से भेजा गया बैलेट पेपर और दूसरे चुनाव सामग्री को स्ट्रांग रुप में रखा गया है। विधानसभा में मतदान केन्द्र के पास ही स्ट्रांग रुम बनाया गया है। यहां एसएएफ के हथियार बंद जवानों की 24 घंटे पहरेदारी कर रहे हैं।

ऐसी है व्यवस्था
विधानसभा परिसर के हर एक गेट पर हथियारबंद जवानों की तैनाती की गई है. सिविल के अलावा वर्दी में भी सुरक्षा बलों की ड्यूटी लगाई गई है। सुरक्षाकर्मी क्लोज सर्किट कैमरे के जरिए संदिग्धों पर नजर रख रहे है। इसके साथ ही बॉम्ब डिस्पोजल स्क्वॉड और स्नायफर डॉग की टीमों को भी अलर्ट किया जा चुका है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???