Patrika Hindi News

नगर निगम आज नीलाम करेगी मैनिट की संपत्ति

Updated: IST Municipal property will be auctioned today Manit
डेढ़ करोड़ से अधिक रुपए जमा नहीं करने पर निगम ने कुर्क की है मैनिट की संपत्ति

भोपाल. नगर निगम मौलाना आजाद राष्ट्रीय तकनीकी संस्थान (मैनिट) की संपत्ति नीलाम करेगा। निगम को मैनिट से सेवा प्रभार का डेढ़ करोड़ रुपए से अधिक बकाया वसूलना है। नोटिस आदि देने के बाद भी मैनिट ने बकाया नहीं चुकाया। एेसे में निगम ने मैनिट परिसर की 4296.25 वर्ग मीटर क्षेत्रफल की अचल संपत्तियां कुर्क की है। निगम सोमवार को उक्त संपत्ति की नीलामी करके अपना बकाया वसूल करेगा।

नगर निगम का मैनिट पर सेवा प्रभार का एक करोड 58 लाख 28 हजार 72 रुपए बकाया है, लेकिन मैनिट ने पैसा जमा नहीं कर रहा है। तमाम कागजी कार्रवाई के बाद भी जब मैनिट ने बकाया जमा नहीं किया तो पिछले महीने निगम ने मैनिट परिसर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा, डीन और डायरेक्टर की बिल्डिंग, प्रशासनिक भवन और वीआईपी गेस्ट हाउस को कुर्क किया था। जब नीलामी की तारीख नजदीक आई तो मैनिट प्रशासन ने निगम अधिकारियों से संपर्क किया। इनकी ओर से नीलामी की कार्रवाई रुकवाने के लिए 30 लाख रुपए जमा करके की बात कही गई, लेकिन निगम आयुक्त छवि भारद्वाज ने पूरी रकम जमा करने की बात कही। हालांकि, मैनिट पूरी रकम जमा करने को तैयार नहीं है। एेसे में निगम अधिकारियों ने नीलामी की कार्रवाई करने की तैयारी पूरी कर ली है।

डॉक्टर, प्रोफेसर और व्यापारी कतार में
मैनिट की संपत्ति की नीलामी प्रक्रिया सोमवार सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे के बीच कोलार के गेहूंखेड़ा स्थित जोन 18 के कार्यालय में की जाएगी। निगम अधिकारियों की मानें तो नीलाम होने वोली मैनिट की संपत्ति को खरीदने के लिए बोली लगाने के लिए डॉक्टर, प्रोफेसर और व्यापारी उनसे संपर्क कर रहे हैं। निगम बकाया सेवा प्रभार सहित अन्य खर्च जोड़कर करीब एक करोड़ 60 हजार रुपए बेस प्राइस मानकर संपत्ति को नीलाम करने के लिए बोली लगवाएगा।

मेडिकल कॉलेज की संपत्ति को कुर्क करने नोटिस जारी
भोपाल. नगर निगम ने इनायतपुर कोलार रोड स्थित एडवांस मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल को संपत्ति कुर्क करने संबंधी नोटिस जारी कर दिया है। सोमवार को जारी नोटिस में निगम ने कुर्की की कार्रवाई करने के लिए बुधवार का दिन तय किया है। दरअसल, निगम को कॉलेज से 51 लाख 58 हजार 838 रुपए वसूलना है। बार-बार नोटिस आदि देने के बाद भी जिम्मेदारों ने बकाया जमा नहीं किया।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???