scriptएक किस्सा ऐसा भी, जब पटवा खेमे के आगे नरेंद्र मोदी हो गए थे हताश | once upon a time when ex cn sundarlal patwa didn't like pm narendra modi | Patrika News
भोपाल

एक किस्सा ऐसा भी, जब पटवा खेमे के आगे नरेंद्र मोदी हो गए थे हताश

Madhya pradesh के ex cm सुंदरलाल पटवा के बारे में कहा जाता है कि वे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कतई पसंद नहीं करते थे। पटवा ने नरेंद्र मोदी का बॉयकाट कर रखा था।

भोपालDec 28, 2016 / 04:43 pm

Manish Gite

economy

economy


भोपाल। Madhya pradesh के ex cm सुंदरलाल पटवा के बारे में कहा जाता है कि वे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कतई पसंद नहीं करते थे। पटवा ने नरेंद्र मोदी का बॉयकाट कर रखा था। बात उस समय की है जब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुशाभाऊ ठाकरे थे। प्रदेश में संगठन मंत्री का जिम्मा कृष्णमुरारी मोघे के पास था। पार्टी हाईकमान ने ऐसे समय में राष्ट्रीय महामंत्री नरेंद्र मोदी को मध्यप्रदेश का प्रभारी बना दिया था। इस पर पटवा बेहद खफा हो गए थे। मोदी को प्रभारी बनाने के पीठे कारण यह बताया जाता है कि वे जहां भी प्रभारी रहते हैं, पार्टी का चुनाव में जीत मिल ही जाती है। हिमाचल प्रदेश और गुजरात के प्रभारी रहते हुए उन्होंने पार्टी को चुनाव में जीत दिलाई थी। इसी के बाद मध्यप्रदेश का प्रभारी बनाया जाना सुंदरलाल पटवा और कृष्णमुरारी मोघे को रास नहीं आया। यह रोचक प्रसंग पुस्तक राजनीतिकनामा में मिलता है। 

किताब के मुताबिक बाहर का कोई आदमी मध्यप्रदेश में आकर क्या कर सकता है। मोदी की ठाकरे से शिकायत की गई थी कि मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार तो बन रही है, फिर नरेंद्र मोदी के सिर जीत का सेहरा क्यों बांधना चाहिए।

किताब में यह भी उल्लेख है कि नरेंद्र मोदी उस समय प्रदेश में अघोषित बॉयकाट झेल रहे थे और अपने आप को अछूत जैसा महससू करने लगे थे।

बताया जाता है कि उस समय नरेंद्र मोदी हमेशा ही अपने व्यवहार के कारण मध्य प्रदेश के नेताओं को नहीं सुहाते थे। वे हमेशा भाजपा की बैठकों में अपना भाषण देकर निकल जाते थे, दूसरे नेताओं को नहीं सुनते थे। इसका कड़ा विरोध भी होता था। उस समय सुंदरलाल पटवा खेमा नरेंद्र मोदी पर हावी था।

Home / Bhopal / एक किस्सा ऐसा भी, जब पटवा खेमे के आगे नरेंद्र मोदी हो गए थे हताश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो