scriptआसान नहीं होगा भोपाल से खजराहो तक का सफर, पढ़ें क्या है वजह | passengers will have to pay 15 percent more in bhopal khajuhro train | Patrika News

आसान नहीं होगा भोपाल से खजराहो तक का सफर, पढ़ें क्या है वजह

locationभोपालPublished: Jul 12, 2017 07:17:00 am

Submitted by:

Sumeet Pandey

रेलवे ने कहा मॉडल रैक का देना होगा चार्ज,  आज रात 12 बजे अपडेट हो जाएगा सिस्टम बुधवार से शुरू हो जाएंगे रिजर्वेशन

bhopal

bhopal

भोपाल. भोपाल से खजुराहो के बीच चलने वाली महामना एक्सप्रेस में यात्रा करने के लिए यात्रियों को 15 प्रतिशत अधिक किराया चुकाना होगा। रेलवे इस एक्सप्रेस ट्रेन में मॉडल रैक की सुविधाओं का चार्ज भी लेगा। मंगलवार को किराए की तमाम गफलतों को दूर करते हुए रेलवे ने 15 प्रतिशत अधिक के चार्ज पर मुहर लगा दी। हालांकि, यह किराया कितना होगा यह बुधवार को आरक्षण कराते वक्त ही पता चलेगा। फिर भी इसके साधारण सिटिंग चेयर कार के लिए 180 रुपए तक होने की, जबकि एसी सिटिंग चेयर कार के लिए करीब 640 रुपए होने की संभावना है।

भोपाल रेल मंडल के सीनियर डीसीएम विवेक तिमोरी ने बताया कि ट्रेन का रिजर्वेशन सिस्टम मंगलवार की रात 12 बजे तक अपडेट कर दिया जाएगा। बुधवार से उसके लिए आरक्षण शुरू हो जाएंगे। रेलवे के कंप्यूटराइज्ड सिस्टम में इसका प्लेट फॉर्म भी बुधवार को तय हो जाएगा।


एेसे तय होगा किराया
भोपाल से खजुराहो के बीच की दूरी करीब 369 किलोमीटर है। इसके लिए सेकंड सीटर रैक का बेस किराया करीब 130 रुपए है। इसमें 15 प्रतिशत अधिक चार्ज जोडऩे पर यह किराया 149 रुपए होता है। इसमें 15 रुपए सुपरफास्ट और 15 रुपए रिजर्वेशन चार्ज जोड़ लिया जाए तो यह करीब 179 रुपए होगा। इसी तरह एसी चेयर कार के लिए बेस किराया 450 रुपए है। इसमें 15 प्रतिशत अतिरिक्त जोडऩे पर 517 रुपए होता है। इसमें 40 रुपए सुपरफास्ट और 45 रुपए रिजर्वेशन चार्ज जोड़ा जाएगा। यही नहीं, 5 प्रतिशत जीएसटी भी यात्रियों को चुकाना होगा। इस तरह यह किराया 635 रुपए तक पहुंचेगा।


राजधानी से प्रस्थान का समय

13 जुलाई को – 15.10 बजे

नियमिततौर पर – 6.50 बजे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो