Patrika Hindi News

> > > > Picnic cum suicide spots in bhopal

भोपाल के इन 6 स्पॉट पर ना जाएं, यहां होते हैं सबसे ज्यादा सुसाइड केस

Updated: IST bhopal picnic spots,suicide point,mp
क्या आप जानते हैं इस शहर का नाम...या फिर हैं अनजान...पढ़ें ये खबर और जानें आखिर क्यों बदनाम हो गए ये स्पॉट्स

भोपाल।भोपाल में ऐसे कई पिकनिक स्पॉट हैं, जो या तो प्राकृतिक खूबसूरती से भरे पड़े हैं या फिर उन्हें सुंदरता का ऐसा जामा पहनाया गया है कि वो दुनिया भर में मशहूर हो गए। लेकिन अफसोस इन खूबसूरत वादियों में कुछ पिकनिक स्पॉट्स ऐसे हैं, जो सुसाइड प्वॉइंट्स के नाम से बदनाम हैं। आइए जानें खूबसूरती और धार्मिक स्थलों के रूप में पहचाने जाने वाले ऐसे ही कुछ सुसाइड प्वॉइंट्स की कहानी...

तहजीब और नजाकत का ये शहर है भोपाल। मध्यप्रदेश के इस शहर को खूबसूरती, गंगा जमुनी तरबियत और नवाबी तहजीब ने दुनियाभर में मशहूर कर दिया है। शहर में ही नहीं, बल्कि उसके आसपास बसे ऐतिहासिक और धार्मिक स्थलों को देखने के लिए हर साल दुनियाभर से लाखों पर्यटक यहां आते हैं। लेकिन इस शहर के कुछ पिकनिक स्पॉट आज इसकी सुंदरता पर बदनामी का दाग बन गए हैं।

suicide point

1- बड़ा तालाब- शहर की यह झील भोपाल की शान है। दूसरे राज्यों और देशों से हजारों-लाखों पर्यटक यहां भोपाल की खूबसरती को निहारने आते हैं। लेकिन आज रेत घाट स्थित बड़े तालाब का हिस्सा सुसाइड प्वॉइंट के नाम से जाना जाने लगा है। यहां हर साल कई सुसाइड केस सामने आते हैं।

suicide point

2.शीतलदासकी बगिया- बड़े तालाब के पास स्थित कमला में है शीतलदास की बगिया। बड़े तालाब का यह हिस्सा काफी गहरा है। यही कारण है कि यहां भी साल में कई सुसाइड केस के मामले सामने आते हैं।

suicide points

3. नया ब्रिज - शहर के आसपास बसे कुछ इलाकों में शामिल है। भदभदा डैम। यहां दूर-दूर तक पानी और हरियाली लोगों का मन मोह लेती है। यहां स्थित नया ब्रिज से लोग वाहनों को रोक लेते हैं, वाहनों से निकलकर नीचे बहते पानी को देखने लगते हैं। लेकिन खूबसूरती को निहारने का यह स्थल भी कई सुसाइड केसेज सामने आने के बाद बदनाम हो रहा है।

4. भोपाल से करीब 9-10 किलोमीटर की दूरी पर है बुदनी। बुदनी स्थित नर्मदा ब्रिज भी सुसाइड केसेज के लिए बदनाम हो रहा है।

5. शहर में ही स्थित चेतक ब्रिज के पास रेलवे स्टेशन क्रॉसिंग ऐसे कई मामले सामने आए, जिनमें लोगों ने पहले ट्रेन आने का इंतजार किया और करीब आती ट्रेन के सामने छलांग लगा दी। इसके साथ ही शहर के ही बरखेड़ी स्थित रेलवे क्रॉसिंग और बोगदापुल के पास स्थित रेल पटरी पर कई लोगों ने सुसाइड की।

suicide point

6. और अब प्रेमपुरा घाट भी सुसाइड प्वॉइंट के नामों में शामिल हो गया है। पिछले दिनों एक स्टूडेंट ने यहां सुसाइड कर ली।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???