Patrika Hindi News

Photo Icon Rakshabandhan totke- राखी बांधने के बाद करें ये टोटके तो हो जाएंगे मालामाल

Updated: IST rakhi
माता सरस्वती का मंत्र ' ऐं सरस्वत्यै नम:Ó स्फटिक की माला पर यथाशक्ति जपें, लाभ होगा। चंद्र एवं राहु की शांति होगी।

भोपाल। रक्षाबंधन पर भाई बहन को उम्र भर उसकी रक्षा करने का वचन देता है इसलिए यह दिन प्यार और सौहार्द का प्रतीक माना जाता है। लेकिन कितना अच्छा होगा जब भाई को बहन का और बहन को भाई का प्यार मिलने के साथ खूब सारा धन भी मिल जाए? आइए ज्योतिषाचार्य मुखर्जी महाराज से जानिए रक्षाबंधन के वो टोटके जो आपको मालामाल बना सकते हैं...
0 जिन व्यक्तियों की कुंडली में शनि नीच या शत्रु राशि में या खराब स्थान पर बैठा हो, वे काले पत्थर के चौकोर टुकड़े पर शनि यंत्र खडय़िा से बनाकर अपने से पर से 8 बार उतारकर कुएं में फेंक दें।

Rakshabandhan

0 कांच की एक बोतल में सरसों का तेल भरकर उसे कांच के कंचे से ही बंद कर अपने पर से उतारकर बहते जल के नीचे दबाएं।

0 राहु खराब होने की स्थिति में 11 नारियल पानी वाले अपने परसे उतारकर बहते जल में डालें। जिन्हें कालसर्प दोष हो, वे सर्प पूजन करें तथा चांदी की डिब्बी में शहद भरकर वीराने में गाड़ें।

Rakshabandhan

0 चन्द्र खराब होने की स्थिति में दूध से चन्द्र को अघ्यज़् देकर वहीं बैठकर '? सोमेश्वराय नम:Ó का यथाशक्ति जप करें। शत्रु शांति के लिए हनुमानजी को चोला चढ़ाएं तथा गुड़ का नेवैद्य, गुलाब के पुष्प चढ़ाएं।
0 माता सरस्वती का मंत्र ' ऐं सरस्वत्यै नम:Ó स्फटिक की माला पर यथाशक्ति जपें, लाभ होगा। चंद्र एवं राहु की शांति होगी। ऐसा कोई पौधा, जो किसी वटवृक्ष के नीचे लगा हो, घर में लाकर गमलें में लगाएं, समृद्धि बढ़ेगी।

0 नजर दोष हो तो फिटकरी का टुकड़ा नजर लगे व्यक्ति पर से उतारकर चूल्हे में जला दें, दोष दूर होगा। किसी व्यक्ति ने पैसा लिया तो है, लेकिन दे नहीं रहा। सूखे कपूर से काजल पाड़ें तथा एक कागज पर उसका नाम लिखकर भारी पत्थर के नीचे दबा दें, लाभ होगा।
Rakshabandhan

0 विवाह न हो रहा हो तो पुराना ताला जो खुला हो तथा खराब भी न हो, चाभी अपने पास रख लें तथा अपने से पर से उतारकर रात्रि में चौराहे पर फेंक दें, पलटकर न देखें।

0 बीमारी ठीक न हो रही हो तो रात्रि में कुछ हलुवा पत्तल पर रखकर रोगी पर से 11 बार उतारकर चौराहे पर रख दें या रात्रि में एक दिन पहले कोई सिक्का रोगी के सिरहाने रख दें। सुबह श्मशान में फेंक दें।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???