Patrika Hindi News

> > > > shahdol by-poll: Congress elect kamalnath for election campaign

इस पूर्व मंत्री के भरोसे कांग्रेस ने शहडोल इलेक्शन में ठोकी ताल

Updated: IST Kamal Nath
2014 में हुए लोकसभा चुनाव में यहां भाजपा के दलपत सिंह परस्ते विजयी घोषित हुए थे। इस बार कांग्रेस यहां पूरी ताकत से मैदान में उतरने की तैयारी में है।

भोपाल। राज्यसभा चुनाव में मिली सफलता से उत्साहित कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में होने वाले उप चुनावों के एलान के पहले तैयारी शुरू कर दी है। शहडोल लोकसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव की कमान पूर्व केन्द्रीय मंत्री कमलनाथ को देने पर लगभग सहमति बन गई है। पार्टी के सभी दिग्गज नेता भी यहां सक्रिय रहेंगे। सांसद पुत्री हिमाद्री को उम्मीदवार बनाए जाने के मामले भी सहमति बनी है।

मिशन 2018 की तैयारी में जुटी कांग्रेस पूरी रणनीति के साथ काम कर रही है। राज्यसभा चुनाव में मिली सफलता के बाद पार्टी कार्यकतार्ओं का उत्साह कम नहीं होने देना चाहती, इसलिए रणनीति ऐसी तैयार हो रही है कि पार्टी को अन्य उप चुनावों में भी सफलता मिले।

कभी एक दल में नहीं रहा शहडोल
शहडोल लोकसभा सीट कभी एक दल के खाते में नहीं रही। यहां वर्ष 1980 से 2014 तक हुए 10 लोकसभा चुनावों में चार बार कांग्रेस तो पांच बार भाजपा उम्मीदवारों को जिताकर मतदाताओं ने संसद तक पहुंचाया। जबकि एक बार यह सीट जनता दल के खाते में गई। पिछले 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में यहां भाजपा के दलपत सिंह परस्ते विजयी घोषित हुए थे। इस बार कांगे्रस यहां पूरी ताकत से मैदान में उतरने की तैयारी में है। वहीं दूसरी ओर सत्तारूढ़ दल भाजपा झाबुआ लोकसभा चुनाव में मिली हार का बदला शहडोल में लेना चाहती है। इसके लिए पार्टी ने पूरी ताकत लगा रखी है।

क्षेत्र सहित सोशल मीडिया में भी सक्रियता
कांग्रेस में उम्मीदवार के नाम की घोषणा शेष है वहीं भाजपा में मंथन चल रहा है। कांग्रेस के उत्साही कार्यकतार्ओं ने तो एक कदम आगे उनके लिए काम करना शुरू कर दिया है। सोशल मीडिया पर भी सक्रियता दिखाई देने लगी है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे