Patrika Hindi News

> > > > Struggle story of a charted accountant lives in bhopal

रिक्शा चलाकर बने CA, अब इन पर बनेगी फिल्म 

Updated: IST charted accountant,Struggle story,mukesh vishwaka
असफल होने के बाद भी कोशिश नहीं छोड़ी, जिसके चलते वर्तमान में एक सफल सीए हैं। अपने इस संघर्ष पर इन्होंने सीए पास एक किताब लिखी है।

भोपाल। भोपाल के एक चार्टर्ड अकाउंटेंट के संघर्ष की कहानी जल्द ही सिल्वर स्क्रीन पर नजर आएगी। इसे पर्दे पर उतारने की तैयारी हो गई है। मुंबई के एक प्रोडक्शन हाउस ने इसमें दिलचस्पी दिखाते हुए काम की शुरुआत की है। इस फिल्म में काम करने वाली स्टार कास्ट की जल्द ही घोषणा की जानी है।

हमीदिया रोड पर एक चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं मुकेश विश्वकर्मा। ये अपने काम के साथ उस संघर्ष के लिए भी पहचाने जाते हैं जो इन्होंने सीए बनने तक किया। स्कूली शिक्षा के दौरान मजदूरी की। रिक्शा चलाकर हायर एजुकेशन की पढ़ाई की।

असफल होने के बाद भी कोशिश नहीं छोड़ी, जिसके चलते वर्तमान में एक सफल सीए हैं। अपने इस संघर्ष पर इन्होंने सीए पास एक किताब लिखी है। साथ ही बच्चों को मोटिवेट करने का काम कर रहे हैं। इसके तहत शहर ही नहीं बल्कि कई राज्यों में भी इनके आयोजन हो चुके हैं। अब इनकी स्टोरी के आधार पर देव फिल्म-7 प्रोडक्शन फिल्म बनाने जा रहा है। इसमें फिरोज साबरी म्यूजिक डायरेक्टर होंगे। जबकि देव कुमार पटेल डायरेक्टर रहेंगे। देव धड़कन, इंडियन जैसी फिल्म में सहायक लेखक रह चुके हैं। फिल्म में चेतना पाठक एक्ट्रेस और प्रोड्यूसर हैं।

Struggle story

स्टार कास्ट अगले माह तक
फिल्म में हीरो कौन होगा यह अगले माह तक तय हो जाएगा। इसके लिए फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने कलाकारों से चर्चा चल रही है। पटेल के मुताबिक एक्ट्रेस के रूप में चेतना पाठक रहेगी। ये फिल्म की प्रोड्यूशर भी हैं। इस फिल्म में काम करने वाले सभी कलाकारों का चयन अगले माह तक पूरा कर लिया जाएगा।

सीए बनने तक कई संघर्षों से गुजरा। इन सभी को क्रमबद्ध करते हुए सीए पास नाम से एक किताब लिखी थी। इसके आधार पर फिल्म बन रही है। युवाओं के लिए यह प्रेरणा दायक होगी।
मुकेश विश्वकर्मा, चार्टर्ड अकाउंटेंट, लेखक सीए पास

फिल्म की स्क्रिप्ट लगभग तैयार हो चुकी है। जनवरी से इस पर काम शुरू हो जाएगा। कई नामी कलाकारों से चर्चा चल रही है। नाम फायनल होते ही घोषणा की जाएगी। यह फिल्म देव फिल्म-7 प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनाई जाएगी। - देव कुमार पटेल, डायरेक्टर

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???