scriptIND VS NZ: इंदौर टेस्ट के लिए टिकट हुआ सस्ता, ये है अब नई रेट लिस्ट | The first international test match in Indore | Patrika News

IND VS NZ: इंदौर टेस्ट के लिए टिकट हुआ सस्ता, ये है अब नई रेट लिस्ट

locationभोपालPublished: Sep 28, 2016 10:24:00 am

Submitted by:

Anwar Khan

मैच के लिए टिकट की दर 480 से 3,000 रुपये के बीच तय हुई थी। अब टिकट 384 रुपए से लेकर 2400 रुपए तक में मिलेंगे। मंगलवार से ही टिकट की ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी गई है।

International

International

भोपाल। मध्य प्रदेश के क्रिकेट इतिहास का पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। 8 अक्टूबर से भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरे व अंतिम टेस्ट मैच का लुत्फ पहले से दोगुना होगा। दरअसल, राज्य सरकार ने इस मैच को मनोरंजन टैक्स से मुक्त कर दिया है। ऐेसे में टिकट बीस प्रतिशत सस्ते मिलेंगे। मैच के लिए टिकट की दर 480 से 3,000 रुपये के बीच तय हुई थी। अब टिकट 384 रुपए से लेकर 2400 रुपए तक में मिलेंगे। मंगलवार से ही टिकट की ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी गई है। 

पहले दिन टिकट खरीदने वालों को नहीं मिलेगा फायदा
भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट के लिए 18,000 से 20,000 टिकट बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगे। मैच के लिए मंगलवार से ही ऑनलाइन टिकट बिक्री शुरू कर दी गई है, लेकिन पहले दिन टिकट खरीदने वाले इससे वंचित रह जाएंगे। 



28 साल पहले हुआ था वनडे मैच
मप्र के इस शहर में दोनों टीमों के बीच 28 साल के लंबे अंतराल के बाद दूसरी बार भिड़ंत होगी। हालांकि, इस मुकाबले के दौरान खेल का प्रारूप और स्टेडियम अलग होगा। भारत और न्यूजीलैंड का इंदौर में एक ही बार आमना-सामना हुआ है। 15 दिसंबर 1988 को नेहरू स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच वनडे मैच हुआ था। इस दौरान दिलीप वेंगसरकर की अगुवाई वाली टीम ने जॉन राइट की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड टीम को 53 रन से हराया था। नेहरू स्टेडियम की हालत खराब होने से इसमें वर्ष 2001 में अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन बंद कर दिया गया था। 



बुकिंग शुरू होते ही क्रैश हुई वेबसाइट 
इंदौर. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 8 से 12 अक्टूबर के बीच होलकर स्टेडियम में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए मंगलवार दोपहर 1 बजे से ऑनलाइन टिकटों की बिक्री शुरू हुई। 1 बजते ही टिकिटजीनी वेबसाइट पर बुकिंग शुरू हो गई थी। स्टेडियम के पैवेलियन और गैलेरी के टिकट और उनकी कीमत दिखाई जा रही थी, लेकिन कुछ ही मिनटों में लोड बढऩे पर वेबसाइट क्रैश हो गई। एक साथ कई लोगों द्वारा बुकिंग प्रक्रिया शुरू करने पर वेबसाइट अधिकांश स्थानों पर हैंग हो गई। टिकट बिकना बंद हो गए। करीब 45 मिनट तक यही स्थिति रही। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो