scriptस्टेशन पर ट्रैफिक इतना कि ट्रेन को खड़े होने भी नहीं मिल रही जगह, पढ़ें क्या है माजरा | Train not found at Bhopal railway station | Patrika News

स्टेशन पर ट्रैफिक इतना कि ट्रेन को खड़े होने भी नहीं मिल रही जगह, पढ़ें क्या है माजरा

locationभोपालPublished: Jul 16, 2017 06:58:00 am

Submitted by:

Bhalendra Malhotra

जयपुर-नागपुर एक्सप्रेस ट्रेन को करना पड़ा प्लेटफार्म खाली होने का इंतजार, तीन नंबर पर आने वाली ट्रेन को घुमाकर लाया गया प्लेटफार्म नंबर एक पर

bhopal

bhopal

भोपाल. भोपाल रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का बोझ लगातार बढ़ता जा रहा है। मंडल के अधिकारी बिना आधारभूत सुविधाओं को बढ़ाए ट्रेनों की संख्या स्टेशन पर बढ़ाते जा रहे हैं। भोपाल स्टेशन पर दो माह में ट्रेनें बढ़ गई हैं। इनमें हबीबगंज से हटाकर दो ट्रेनों को भोपाल स्टेशन से शुरू कर दिया गया है। 13 जुलाई से खजुराहो तक चलाई गई महामना एक्सप्रेस को भी भोपाल से शुरू किया गया है। एेसे में यहां पर आने वाली ट्रेनों को प्लेटफार्म पर लाने के लिए जगह मिलना मुश्किल हो रही है। शनिवार को भी एेसी स्थिति बनी। जयपुर-नागपुर एक्सप्रेस ट्रेन को प्लेटफार्म पर लाने के लिए जगह नहीं मिली। ट्रेन काफी देर तक आउटर पर खड़ी रही। एेसे में तीन नंबर पर आने वाली ट्रेन को घुमाकर प्लेटफार्म नंबर एक पर लाया गया। इससे ट्रेन 30 मिनट लेट हो गई।

रेलवे ने गाड़ी संख्या 19323/19324 हबीबगंज-इंदौर-हबीबगंज इंटरसिटी को पांच जून से भोपाल से चलाना शुरू कर दिया है। अभी तक यह ट्रेन हबीबगंज से चलाई जाती थी। एेसे ही गाड़ी संख्या 59393/59394 हबीबगंज-दाहोद पैसेंजर को भी हबीबगंज से हटाकर भोपाल से शुरू किया गया है। पहले से ही आेवर क्राउडेड स्टेशन पर दो गाडि़यां और बढ़ गर्इं।

स्टेशन और एप्रॉन की सफाई पर आएगी दिक्कत-
बिना सुविधाओं के ट्रेनों के बढ़ाए जाने से सबसे बढ़ी समस्या साफ-सफाई की आ रही है। तीन ट्रेनों के बढ़ जाने से लगभग 3 से 4 हजार यात्री अचानक स्टेशन पर बढ़ गए। इससे प्लेटफार्म लगातार व्यस्त रहते हैं। एप्रॉन और प्लेटफार्म दोनो की सफाई में दिक्कत आती है। साफ-सफाई को लेकर स्टेशन पहले ही देश के सबसे गंदे स्टेशनों में दूसरे नंबर पर आ चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो