Patrika Hindi News

 ऐसा क्या हुआ कि सीट छोड़ ट्रेन के टॉयलेट में घुस गए लोग और करने लगे मिन्नतें

Updated: IST Indian Railway
गुना-कोटा रेलखंड के बांरा व छबडागुगोर स्टेशनों पर टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। भोपाल रेल मंडल से सहायक वाणिज्य प्रबंधक नंदकिशोर मीणा ने टीम को नेतृत्व किया।

भोपाल। अमूमन लोग ट्रेन में सफर करने के दौरान या तो सीट पर बैठते हैं या जगह न मिलने पर खड़े होते हैं लेकिन भोपाल और कोटा रेलमंडल के गुना-कोटा रेलखंड में सोमवार को ट्रेनों में अचानक चैकिंग के दौरान लोग टॉयलेट में घुसे नजर आए। ये सभी बिना टिकिट यात्रा कर रहे थे और जुर्माने से बचने के लिए आधा दर्जन लोग एक ही टॉयलेट में घुस गए। उन्हें बाहर निकालने के लिए अधिकारियों को खासी मशक्कत करनी पड़ गई।

सोमवार को गुना कोटा रेलखंड के बीच औचक चेकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग से ट्रेनों में बिना टिकट या अवैध टिकट यात्रा कर रहे यात्रियों में हड़कंप मच गया। इस इंटर डिवीजनल चेकिंग अभियान में सोमवार को भोपाल व कोटा मंडल के 6-6 चेकिंग स्क्वॉयड वे रेलसुरक्षा बलों ने एक दूसरे के स्टेशनों पर जांच की। गुना-कोटा रेलखंड के बांरा व छबडागुगोर स्टेशनों पर टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। भोपाल रेल मंडल से सहायक वाणिज्य प्रबंधक नंदकिशोर मीणा ने टीम को नेतृत्व किया।

मीणा के अनुसार यहां पर बड़ी संख्या में बिना टिकट यात्रा करने वालों शिकायतें आ रही थी। इस दौरान कोटा इंदौर इंटरसिटी, दुर्ग-जयपुर सुपरफास्ट, कोटा-बीना पैसेंजर सहित कई गाडि़यों में चेकिंग की गई। इस दौरान बिना टिकट, बिना प्लेटफार्म टिकट, स्टेशन पर गंदगी फैलाने वाले यात्रियों पर कार्रवाई की गई।

जुर्माना भरने से बचने के लिए कई यात्री शौचालयों में जा घुसे। कुछ बिना टिकट यात्री तो कार्रवाई होने पर रोने लगे, लेकिन रेलवे ने सख्ती से सभी से जुर्माना वसूला। 68 प्रकरणों में 21691 रुपए जुर्माना वसूला गया।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???