scriptपढ़ें भोपाल आकर ऐसा क्या बोलीं मीरा कि गूंज उठी तालियां | upa presidential candidate came to bhopal for election campaign | Patrika News

पढ़ें भोपाल आकर ऐसा क्या बोलीं मीरा कि गूंज उठी तालियां

locationभोपालPublished: Jul 14, 2017 07:24:00 am

Submitted by:

sachin gupta

यूपीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार गुरुवार को भोपाल आईं। उन्होंने मध्यप्रदेश के सांसदों, विधायकों से आग्रह किया कि वे उन्हें वोट करें। मीडिया से चर्चा में उन्होंने विरोधी दल का नाम लिए बगैर कहा, वे ही दलित कार्ड खेल रहे हैं, हम तो विचारधारा की बात कर रहे हैं।

bhopal

bhopal

भोपाल। यूपीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार गुरुवार को भोपाल आईं। उन्होंने मध्यप्रदेश के सांसदों, विधायकों से आग्रह किया कि वे उन्हें वोट करें। मीडिया से चर्चा में उन्होंने विरोधी दल का नाम लिए बगैर कहा, वे ही दलित कार्ड खेल रहे हैं, हम तो विचारधारा की बात कर रहे हैं। सभी विधायक और सांसदों से वोट भी इसी बात पर मांग रहे हैं। उन्होंने कहा, अंतरआत्मा की आवाज में इतनी शक्ति होती है कि सब आंकड़े-इधर से उधर हो जाते हैं।

इसके पहले सांसद-विधायकों को सम्बोधित करते हुए मीरा कुमार ने कहा कि देश के 17 राजनीतिक दलों ने मिलकर तय किया कि यह चुनाव विचारधारा के आधार पर लड़ा जाए। यह चुनाव तानाशाही प्रवृत्ति के खिलाफ है। विधायक, सांसद अपनी अंतरआत्मा की बात सुनें और जो हमारी विचारधारा से सहमत है हमें वोट करें। कांगे्रस महासचिव और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी मोहन प्रकाश ने कहा कि यह चुनाव वास्तव में विचारधारा का है। एक तरफ पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार हैं, जिनके बारे में पूरा देश जानता है। हमने कभी उन्हें दलित की बेटी नहीं कहा। दूसरी ओर एक एेसा व्यक्ति मैदान में हैं जिसका भारतीय राजनीति और राष्ट्र में कोई योगदान नहीं है।

अन्य विधायक हमारे संपर्क में –
बैठक के दौरान नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि अन्य विधायक भी हमारी विचारधारा के साथ हैं। वे हमारे संपर्क में हैं। हम उनसे आग्रह करेंगे कि वे हमारे पक्ष में मतदान करें। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव बोले पिछले बार राष्ट्रपति चुनाव में हमारे दल के पक्ष में 10 विधायकों के अधिक वोट मिले थे। इस बार भी संभावना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो