scriptफन फैलाकर शिवलिंग से लिपट गया यह नाग, देखें VIDEO | video viral - lingam has come suddenly on a snake sitting | Patrika News

फन फैलाकर शिवलिंग से लिपट गया यह नाग, देखें VIDEO

locationभोपालPublished: Jul 19, 2016 11:57:00 am

Submitted by:

Manish Gite

भोलेनाथ ने अपने गले में जहरीला नाग धारण कर रखा है। यदि ऐसा ही नाग किसी मंदिर में आ जाए और शिवलिंग से लिपट जाए तो श्रद्धालुओं का तांता लगना स्वाभाविक ही है।

Shiva And Snake

Shiva And Snake


भोपाल। भोलेनाथ ने अपने गले में जहरीला नाग धारण कर रखा है। यदि ऐसा ही नाग किसी मंदिर में आ जाए और शिवलिंग से लिपट जाए तो श्रद्धालुओं का तांता लगना स्वाभाविक ही है। हबीबगंज रेलवे स्टेशन स्थित शिव मंदिर में यह नजारा देखने वालों की उस समय भीड़ लग गई, जब एक बड़ा नाग अपना फन फैलाए फुफकारते हुए मंदिर में जा घुसा। उसके बाद वह शिवलिंग के पास जाकर बैठ गया। वह किसी को भी अपने नजदीक नहीं किसी को नहीं आने दे रहा था। जो भी उसके पास जा रहा था वह फुफकार रहा था।


हबीबगंज रेलवे स्टेशन स्थित भवानी मंदिर में है यह शिव मंदिर। यहां के पुजारी पं. जगदीश शर्मा के मुताबिक मंदिर में यह नाग अचानक आ गया। उस समय मंदिर में कोई नहीं था। वह शिवलिंग तक पहुंच गया और लिपट गया।






शर्मा ने बताया कि जब वे भोग लगाने आए तो मंदिर में लगे पीपल के पेड़ की खोह से एक नाग निकला आया। ऐसा माना जाता है की इस मंदिर में नाग देवता का वास है। वह पहले भी मंदिर में आ चुका है।



वह करीब 30 मिनट तक शिवलिंग से लिपटा रहा और वहीं घूमता रहा। थोड़ी देर बार किसी को नुकसान पहुंचाए बगैर वह मंदिर के बाहर निकला और झाड़ियों में ओझल हो गया। जैसे-जैसे लोगों इस नाग के बारे में पता चलता गया, मंदिर में श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया। आज भी श्रद्धालु इस मंदिर में पहुंचकर शिवलिंग के दर्शन करने पहुंच रहे हैं।


Shiva And Snake Relationship


hiva And Snake Relationship






loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो