Patrika Hindi News

Video Icon VIRAL : 200 रुपए लेकर जाने दिया रेत का अवैध डंपर, देखें ये वीडियो...

Updated: IST  illegal mining, illegal sand mining in madhya pra
मध्यप्रदेश में बेरोकटोक रेत चेक पोस्ट नाकों पर चल रही अवैध वसूली, पिछली बार वायरल हुए वीडियो में खनिज निरीक्षक की कर रहे जांच

सीहोर। मध्यप्रदेश में नदियों में हो रहे अवैध रेत खनन को लेकर सड़क से लेकर विधानसभा तक हंगामा मचा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी अवैध रेत खनन करने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए, पर इस हंगामे और निर्देशों का असर एमपी में कहीं नहीं दिख रहा। रिश्वत देकर कोई भी रेत खनन कर रहा और नदियों को खोखला करता जा रहा। एमपी के सीहोर जिले में एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें चेक पोस्ट का अधिकारी रिश्वत लेकर अवैध रेत खनन के डंपर को ले जाने की अनुमति दे रहा है। देखें ये वीडियो...

200 रुपए लेकर छोड़ दिया ट्रक
जिले में नर्मदा नदी से रेत का अवैध खनन और परिवहन होने के साथ ही रेत चैक पोस्ट नाकों पर भी जमकर अवैध रूप से वसूली का खेल चल रहा है। ताजे मामले में नसरुल्लागंज के गोपालपुर चैकपोस्ट नाके पर अवैध रूप से रुपए लेने का वीडियो वायरल हुआ है। गोपालपुर चैकपोस्ट नाके पर कमलेश सोलंकी अवैध रूप से वसूली कर रहा है। खनिज विभाग के सरंक्षण में यह दलाल स्वयं खनिज विभाग का कर्मचारी बताकर रेत का वैध व अवैध परिवहन करने वालों से 200 रुपए से लेकर 1 हजार रुपए तक वसूल रहा है। वायरल हुए वीडियो में कमलेश सोंलकी गोपालपुर रेत चैकपोस्ट नाके पर ड्राइवरों से रेत के डम्पर निकलने के लिए 200 रुपए लेता नजर आ रहा है।

 illegal sand mining in madhya pradesh

तब 30 हजार मांगे थे
गौरतलब है कि पिछले दिनों मालीबायां रेत चैक पोस्ट नाके पर खनिज निरीक्षक शंकर गणेश कनेश के नाम पर 30 हजार रुपए की सौदेबाजी करने का वीडियो वायरल हुआ था। एक माह के भीतर रेत चैक पोस्ट नाके पर अवैध वसूली का यह दूसरा वीडियो सामने आया है।

खनिज निरीक्षक की चल रही जांच
मेरे संज्ञान में वीडियो वायरल होने की बात सामने आई है। मालीबायां चेक पोस्ट के नाके पर रुपए की सौदेबाजी की पड़ताल कराई जाएगी। इसे मामले में खनिज निरीक्षक की जांच की जा रही है। गोपालपुर नाके का वीडियो देखने के बाद कार्रवाई की जा जाएगी।
- एमए खान, जिला खनिज अधिकारी सीहोर

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???