scriptबीजापुर में मिले 5-5 किलो के दो IED, सीआरपीएफ जवानों ने किया डिफ्यूज | CRPFJawan recovered 5-5 kg Two IED | Patrika News

बीजापुर में मिले 5-5 किलो के दो IED, सीआरपीएफ जवानों ने किया डिफ्यूज

locationबीजापुरPublished: Jan 06, 2017 11:14:00 pm

Submitted by:

Ajay shrivastava

छत्तीसगढ़ नक्सल प्रभावित बीजापुर के बासागुड़ा थाना क्षेत्र सीआरपीएफ  168 वीं की सर्चिंग पार्टी को बड़ी कामयाबी मिली है। जवानों ने 5-5 किलो के दो आईईडी बरामद किया है।

blast

blast

बीजापुर/जगदलपुर. छत्तीसगढ़ नक्सल प्रभावित बीजापुर के बासागुड़ा थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ 168 वीं की सर्चिंग पार्टी को बड़ी कामयाबी मिली है। शुक्रवार को यहां के न्यू तर्रेम मार्ग पर बने राजपेटा पुल के नीचे 5 किलो का आईईडी व इसी मार्ग पर 3 किमी दूर न्यू तर्रेम पुल के पास दूसरा आईईडी भी बरामद किया गया है। जिसका वजन 5 किलो का था।

आशंका है कि नक्सली बड़ी साजिश को अंजाम देने वाले थे। जानकारी अनुसार सीआरपीएफ 168 वीं बटालियन की सुबह सर्चिग अभियान पर निकली। इस दौरान उसे मुखबिर से सूचना मिली कि न्यू तर्रेम पुल व उसके पास नक्सलियों ने आईईडी का जाल बिछा रखा है।

मुखबिर से मिले सूचना के आधार फोर्स सतर्क हो गई और न्यू तर्रेम के पास बने राजपेटा पुल के आस-पास सघन तलाशी की। इस दौरान सुबह 10 बजे फोर्स को रापेटा पुल के नीचे आईईडी दिखाई दिया। जिसकी सूचना जवानों ने बीडीएस की टीम को दी। करीब 1 बजे मौके पर पहुंची टीम ने आईईडी को डिफ्यूज कर दिया।

वहीं दूसरी आईईडी फोर्स ने यहां से 3 कि.मी दूर न्यू तर्रेम पुल के पास 2 बजे बरामद किया। जिसे करीब आंधे बाद टीम ने डिफ्यूज कर दिया। इसके साथ ही फोर्स ने मौके से 3 मीटर लचीली वायर, 3 बैटरी व लकड़ी से बने स्वीच भी बरामद किए हैं।

सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से लगाया आईईडी
जवानों ने बताया कि यह बम सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से नक्सलियों ने लगाया था। लेकिन इससे पहले ही उन्होंनें नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया। इधर आईईडी मिलने की सूचना बाद से ही ग्रामीणों में दहशत फैल गई थी।

उन्हें इस बात का डर सता रहा था कि कहीं वे इसका शिकार ना बन जाते। घटना के बाद इलाके में सर्चिंग कड़ी कर दी गई है। माना जा रहा है कि अगर यह दोनों आईईडी फटता तो बड़ा नुकसान पहुंच सकता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो