होंडा ने BS-IV इंजन के साथ पेश किया नया स्कूटर Activa i

Updated: IST Activa i
होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने अपने नए स्कूटर को एक्टिवा आई को बीएस-4 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप पेश किया है।

नई दिल्ली। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI)ने अपने नए स्कूटर को एक्टिवा आई को बीएस-4 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप पेश किया है। इस स्कूटर में कंपनी ने ऑटो हेडलैंप ऑन का फीचर दिया है। इसे डुअल टोन कलर आप्शन के साथ उतारा गया है। दिल्ली एक्सशोरूम में इस बाइक की कीमत 47,913 रुपए रखी गई है।

होंडा की इस बाइक के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो एक्टिवा आई में 109.19ष्ष् का एयर कूल्ड मिल इंजन दिया गया है। यह इंजन 7,000ह्म्श्चद्व पर 8ड्ढद्धश्च की पावर और 5,500ह्म्श्चद्व पर 8.94हृद्व का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को वी-मैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 83km/h और वजन 103kg है। स्कूटर के फ्यूल टैंक की क्षमता 5.3 लीटर की है और इसका ग्राउंड क्लियरेंस 165mm है।

फीचर्स की अगर बात करें तो नई होंडा एक्टिवा आई में ट्यूबलेस टायर्स, इक्वालाइजर के साथ कम्बाइंड ब्रैकिंग सिस्टम (CBS), सीट के नीचे 18 लीटर का स्टोरेज स्पेस और मोबाइल चार्जिंग शॉकेट दिया गया है। इसके फ्रंट और रियर में 10 इंच के 90/100 ट्यूबलेस टायर्स लगाए गए हैं। होंडा एक्टिवा आई में दोनों टायर्स पर 130mm ड्रम ब्रैक लगाए हैं। कलर ऑप्शन के तौर पर नई एक्टिवा आई को ऑर्किड पर्पल मेटैलिक, लश मैजेंटा, नियो ऑरेंज मेटैलिक, ब्लैक और इंपीरियल रेड मेटैलिक कलर के साथ पेश किया गया है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???