हार्ले डेविडसन लेकर आ रहा है पहली इलेक्ट्रिक बाइक, जाने कब तक होगी लॉन्च

Updated: IST Livewire electric bike
यह बाइक एक बार फुल चार्ज करने पर 85 किलोमीटर तक का सफर आसानी से पूरा कर लेगी। इस बाइक में 77k Wh का बैटरी पैक दिया जाएगा

नई दिल्ली। अमरीकन दो पहिया वाहन कंपनी हार्ले डेविडसन इस बात को कंफर्म कर दिया है कि आने वाले कुछ वर्षो में वह अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक को ऑटो मार्केट में लॉन्च कर देगा। इस बारे में कंपनी ने पहली बार 2015 में सबको यह कहकर चौंका दिया था कि वह भी इलेक्ट्रिक बाइक की दुनिया में कदम रखेगा। बता दें हार्ले डेविडसन ने एक प्रोजेक्ट के तहत अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक 'लाइववायर' का प्रोटोटाइप भी पेश किया था।

अब कंपनी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि हार्ले डेविडसन ने इस बाइक का निर्माण पर काम शुरू कर दिया है। साथ ही यह भी कहा कि आने वाले 10 वर्षो में कंपनी 100 नए इलेक्ट्रिक बेस्ड मॉडल को मार्केट में लॉन्च करेगी। सब कुछ योजना के मुताबिक चलता रहा तो 2021 की अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक 'लाइववायर' को लॉन्च कर देगी। रफ्तार के मामले में यह बाइक एक बेस्ट ऑप्शन साबित होगी। ऐसा कहा जा रहा है कि 0 से 100 किलोमीटर/ घंटा की स्पीड को यह बाइक केवल 4 सेकेंड में पकड़ लेगी।

इतना ही नहीं, हार्ले की इस बाइक का डिजाइन भी एकदम यूनिक नजर आ सकता है। कंपनी का दावा है कि इसे बनाते वक्त ध्यान रखा जा रहा है कि इसमें हार्ले डेविडसन की पर्सनैलिटी और और छवि का साफतौर पर नजर आए। नई इलेक्ट्रिक बाइक लाइवायर में लिक्विड कूल्ड इलेक्ट्रिक मोटर दी जाएगी, जो कि 75 हार्सपॉवर की मैक्सिमम पॉवर के साथ 70 एनएम का अधिकतम टार्क जनरेट करेगी।

इस इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में कहा जा रहा है कि यह बाइक एक बार फुल चार्ज करने पर 85 किलोमीटर तक का सफर आसानी से पूरा कर लेगी। इस बाइक में 77k Wh का बैटरी पैक दिया जाएगा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???