भारत में जल्द लॉन्च हो सकती है होंडा की यह मिनी बाइक

Updated: IST Honda Monkey Bike
होंडा ने वियतनाम मोटर शो में अपनी 125cc मंकी बाइक को शोकेस किया है। जल्द ही इस बाइक को भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है

नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा अपने ग्राहकों की पसंद के हिसाब से नई-नई बाइक मार्केट में उतारती रहती है। हाल ही में होंडा ने वियतनाम मोटर शो में अपनी 125cc मंकी बाइक को शोकेस किया है। यह बाइक पिछली मंकी बाइक का अपडेटेड वर्जन है। जल्द ही इस बाइक को भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि भारत में इस बाइक को होंडा नवी की तर्ज पर लॉन्च किया जाएगा।

कंपनी की तरफ से इसके इंजन और स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसमें होंडा MSX125 की तरह 125cc एयर-कूल्ड इंजन के साथ उतारा जाएगा। यह इंजन 9.38 बीएचपी की पॉवर के साथ 10.6 Nm टार्क जनरेट करता है। साथ ही इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ उतारा जा सकता है। एमएसएक्स की तरह ही इसमें फ्रंट सस्पेंशन दिए जाने की उम्मीद है।

भारत में होंडा नवी की शानदार सफलता को देख कंपनी इस मिनी बाइक को भी जल्द ही लॉन्च कर सकती है। बता दें अपनी लॉन्चिग के बाद नवी मोटरसाइकिल ने भारत में अच्छा कारोबार किया है। होंडा मोटरसाइकल ऐंड स्कूटर इंडिया (HMSI)के मुताबिक, होंडा नवी ने लॉन्च से मार्च तक 60,000 यूनिट्स की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री की थी। दरअसल लक्ष्य 50,000 यूनिट्स बेचने का रखा गया था, लेकिन इस मिनी बाइक ने लोगों के दिलों में जगह बनाते हुए यह आंकड़ा अपने नाम किया है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???