रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को मिलेगी कड़ी टक्कर, ये है होंडा का नया प्लान

Updated: IST Honda
अब होंडाऐसीबाइक्स को तैयार करेगी जो कि न केवल देखने में बड़ी होगी बल्कि अधिक पॉवरफुल भी होगी।

नई दिल्ली। भारतीय में दमदार और स्टाइलिश मोटरसाइकिल्स की अगर चर्चा होती है तो हमारी जुबान पर सबसे पहला नाम 'रॉयल एनफील्ड' का आता है। इसमें कोई शक भी नहीं है कि इस कंपनी बाइक दमदार नहीं होती है। रॉयल एनफील्ड अपने ग्राहकों की पसंद के हिसाब से एक से एक लेटेस्ट बाइक मार्केट में उतारती रहती है। लेकिन अब जल्द ही इस रॉयल कंपनी को कड़ा प्रतिद्वंदी मिलने वाला है।

खबर है कि टू-व्हीलर कंपनी होंडा अब पावरफुल बाइक सेगमेंट में प्रवेश करने जा रहा है। कंपनी इसे एक एक्सपरिमेंट के तौर पर देख रही है और वह सीधे तौर पर रॉयल एनफील्ड को राइवल मानकर इस सेगमेंट आगे बढ़ेगी। अब कंपनी ऐसी बाइक्स को तैयार करेगी जो कि न केवल देखने में बड़ी होगी बल्कि अधिक पॉवरफुल भी होगी। इस सबंंधं में एशियन होंडा मोटर्स कंपनी लिमिटेड हेड नोरिअक आबे ने कहा कि कंपनी ने इस प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए टीम तैयार कर ली है।

आबे ने कहा कि इस स्पेशल टीम में थाईलैंड और जापान के कुछ विशेषज्ञों को शामिल किया गया है, जो कि भारत में जाकर बाइक को डिजाइन करेंगे। उन्होंने कहा यदि भारत में कंपनी इसका प्रोडक्शन शुरू करती है तो इन बाइक्स को जापान में भी निर्यात किया जाएगा। होंडा के अभी तक 300 और 500 सीसी सेगमेंट में दो बाइक्स (रिबेल 300 व रिबेल 500) चलन में है। यूएस मार्केट में ये मॉडल खूब पॉप्लुर है।

अब कंपनी को पूरा फोकस इस बात पर है कि कैसे पॉवरफुल और दमदार बाइक्स को तैयार करके रॉयल एनफील्ड को टक्कर दी जा सकें। रॉयल एनफील्ड की साल 2016-17 के बिक्री रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो कंपनी ने 5.92 लाख यूनिट्स से ज्यादा की बिक्री की है जबकि 13,819 यूनिट्स निर्यात किए है। अब देखना यह है कि होंडा कब तक अपनी दमदार बाइक्स को उतार कर रॉयल एनफील्ड को कड़ी टक्कर दे पाता है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???