scriptइंडियन स्काउट: पावरफुल बाइक चाहने वालों के लिए है शानदार पसंद | Indian Scout Review: A perfect bike for power lovers | Patrika News

इंडियन स्काउट: पावरफुल बाइक चाहने वालों के लिए है शानदार पसंद

Published: Dec 04, 2015 02:19:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

यूएस की इंडियन कंपनी की बाइक्स अपने दमखम की वजह से पूरी दुनिया में मशहूर है

Indian Scout Review

Indian Scout Review

नई दिल्ली। यूएसए मोटरसाइकल निर्माता कंपनी इंडियन की बाइक्स अपने दमखम की वजह से पूरी दुनिया में मशहूर है। कंपनी अपनी कई सारी बाइक्स भारतीय मार्केट में भी लॉन्च कर दी है जिनमें से ‘स्काउट‘ भी एक शानदार मॉडल है।

2016 Indian Scout एक बेहद आकर्षक लुक वाली शानदार क्रूजर बाइक है। इसकी स्टाइलिंग भी हर तरह से परफेक्ट नजर आती है। पावरफुल बाइक चाहने वालों के लिए यह एक परफेक्ट मोटरसाइकल है।

इंडियन स्काउट बाइक लंबाई 2311 मिमी, चौड़ाई 880 मिमी और ऊंचाई 1207 मिमी है। इस दमदार क्रूजर बाइक का व्हीलबेस 1562 मिमी है। इसमें 1133 सीसी लिक्विड कूल्ड वी-ट्विन डीओएचसी इंजन लगाया गया है जो 100एचपी का मैक्स पावर जनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड ट्रांसमिशन सिस्टम दिया गया है।

कंपनी ने इस बाइक के नए वर्जन में फिनिशिंग पर भी काफी ध्यान दिया है। इसकी वजह से यह इंडियन मोटरसाइकल हर लिहाज से आपको एक खूबसूरत नजर आएगी। इसमें 130/90-16 72एच फ्रंट कास्ट 16इंच फ्रंट व्हील दिए गए हैं, जबकि 150/80-16 71एच रियर टायर और कास्ट 16 इंच रियर व्हील दिया गया है।

इस बाइक के फ्यूल की कैपिसिटी 12 लीटर है, वहीं ईंधन टैंक पर इस मोटरसाइकल का बहुत खूबसूरत नाम दिया गया है। इस बाइक के दम का अंदाजा इसकी फोटो देखकर ही लगाया जा सकता है। वहीं इस मोटरसाइकल का सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम भी लाजवाब है। इस बाइक की सीट भी कुछ इस तरह से बनाई गई है कि राइडर को लंबे सफर के दौरान भी किसी किस्म की तकलीफ का अहसास नही होगा। इंडियन स्काउट को भारत में 119000 रूपए (एक्स शोरूम दिल्ली) की कीमत में उतारा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो