Patrika Hindi News

> >

होंडा ने भारत में शुरू की अपनी स्पार्ट्स बाइक CBR1000RR की बुकिंग

Updated: IST Honda bike
होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने अपनी दमदार स्पोर्ट्स बाइक CBR1000RR Fireblade के रजत जयंती संस्करण बुकिंग शुरू कर दी है

नई दिल्‍ली। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने अपनी दमदार स्पोर्ट्स बाइक CBR1000RR Fireblade के रजत जयंती संस्करण बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी ने भारत में इसको दो वेरिएंट (CBR1000RR Fireblade, CBR1000RR Fireblade SP) के साथ उतारा है। दिल्ली एक्सशोरूम में इस बाइक की शुरुआती कीमत 17.61 लाख रुपए रखी गई है। बता दें होंडा ने इस बाइक के दो वेरिएंट का 2016 में मिलान (Italy) में हुए ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था।

इंजन और पॉवर के मामले में इस बाइक की गिनती होंडा की पॉवरफुल बाइकों में होती है। 2017 फायरब्लेड मोटरसाइकिल में 999cc का 4 सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 13,000 आरपीएम पर 189 बीएचपी की पॉवर और 11,000 आरपीएम पर 114 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। कंपनी ने इस बाइक को BS-4 मानकों अनुरूप ही तैयार किया है। इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि इन मोटरसाइकिलों को एक पूरी बनी हुई इकाई के रूप में आयात किया जाएगा। यह विशेष तौर पर कंपनी के विंग वर्ल्‍ड स्‍टोर्स पर उपलब्‍ध होंगी, जो मुंबई और दिल्ली में स्थित है। बता दें कंपनी ने इस बाइक में 90 प्रतिशत तक बदलाव किया है। पुरानी बाइक की तुलना में नई बाइक वजन में 16 किलोग्राम हल्की है। इसका कुल वजन 195 किलोग्राम है। लुक में यह बाइक एक दम स्पोर्ट्स बाइक की तरह नजर आती है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???