Patrika Hindi News

> >

इस साल के अंत तक भारत में लॉन्च हो सकती है Hero की नई पैशन 

Updated: IST Hero Passion Pro TR
2017 हीरो पैशन में TOD (टॉर्क ऑन डिमांड) इंजन दिया जा सकता है जो i3S, अपडेटेड CV कार्बूरेटर और LED टेक्नोलॉजी से लैस होगा

नई दिल्ली। साल 2001 में लॉन्च हुई हीरो की पॉपुलर बाइक पैशन आज तक अपनी लोकप्रियता को बरकरार रखे हुए है। हीरो पैशन की गिनती भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स में होती है। एक आॅटो मैग्जीन में छपी रिपोर्ट के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प इस साल के अंत तक नई हीरो पैशन को लॉन्च कर सकता है।

बता दें अभी तक इस बाइक में होंडा का 97.2 cc मिल इंजन का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन अब हीरो ने रॉयल्टी-लदान प्रोडक्ट्स को धीरे-धीरे बंद कर दिया है या फिर इन्हें इन-हाउस टेक्नोलॉजी के साथ बदल दिया है। हीरो अपने नए इंजन की डेवलपमेंट जयपुर के ग्लोबल सेंटर ऑफ इनेवेशन एंड टेक्नोलॉजी (CIT) में कर रही है।

यदि इसमें हीरो ग्लेमर SV जैसा भी कुछ दिया जा रहा है तो 2017 हीरो पैशन में TOD (टॉर्क ऑन डिमांड) इंजन दिया जा सकता है जो i3S, अपडेटेड CV कार्बूरेटर और LED टेक्नोलॉजी से लैस होगा। कहा जा रहा है कि हीरो पैशन प्रो i3S को हीरो स्पलेंडर i3S से उपर रखा जाएगा।

बता दे 4-स्पीड गियरबॉक्स वाला पैशन का इंजन 8,000rpm पर 8.36PS की पावर और 5,000rpm पर 8.05Nm का टॉर्क प्रदान करता है। इसके फ्यूल टैंक की क्षमता 12.5 लीटर है। इसका ग्राउंड क्लियरेंस 165 mm है। मौजूदा पैशन की कीमत की बात करें तो जीएसटी के लागू हो जाने के बाद ड्रम ब्रैक वेरिएंट की कीमत 52,139 रुपये और डिस्क ब्रैक वेरिएंट की कीमत 54,044 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???