Patrika Hindi News

> >

Photo Icon ऑटो एक्सपो 2016: यामाहा ने भारत में पहली बार लॉन्च की MT सीरीज बाइक

Updated: IST Yamaha mt 09
ऑटो एक्सपो में बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम ने यामाहा MT-09 बाइक को लॉन्च किया है।

नई दिल्ली। ऑटो एक्सपो 2016 के दौरान जापान की बाइक निर्माता कंपनी यामाहा ने भारत में पहली बार अपनी एमटी सीरीज बाइक लॉन्च की है। गुरूवार को बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम ने यामाहा MT-09 बाइक लॉन्च की है। यामाहा की इस गुड लुकिंग बाइक की कीमत 10.20 लाख रूपए रखी गई है। ऑटो एक्सपो में लगातार बाइक्स लॉन्च हो रही हैं। इसी क्रम में गुरुवार को यामाहा ने एमटी रेंज की बाइक एमटी-09 को इंडियन मार्केट में पेश किया है। भारतीय बाजार में इसकी बिक्री सीबीयू (कंपलीट बिल्ड यूनिट) के रूप में होगी।

खराब सडकों पर आसानी से चलेगी
इस बाइक की खासियत यह है कि यह भी दूसरे एमटी रेंज की बाइक्स की तरह स्ट्रीट फाइटर है जिसे आसानी से खराब सड़कों पर भी चलाया जा सकता है. यानी इसे ऑफ रोड बाइक भी कह सकते हैं. दो तरह के राइडिंग मोड्स से लैस होने के चलते इसका कंट्रोल सिस्टम बेहतर है।

847 सीसी इंजन से लैस
एमटी सीरीज की एमटी-09 दरअसल यामाहा का फ्लैगशि‍प मॉडल है। इसमें नए तरीके का 847 सीसी इंजन लगा है। इसके अलावा यह बाइक 3 सिलिंडर, लिक्विड कूल्ड, 4 स्ट्रोक इंजन (113बीएचपी की पॉवर) से लैस है।

इनसे होगी टक्कर
यह बाइक डायमंड टाइप फ्रेम पर बनी है। इसमें 298 एमएम हॉइड्रोलिक डिस्क ब्रेक फ्रंट में है, तो पिछली डिस्क 245एमएम एबीएस तकनीक से लैस है। आप इस बाइक को मैट ब्लैक और रेस ब्लू कलर में खरीद सकते हैं। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल और कावासाकी जेड800 से होगा।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???