scriptऑटो एक्सपो: भारतीय कंपनी ने लॉन्च की 11 लाख रूपए की साइकिल | Auto Expo: starkenn sports launches cycle at Rs 11 lakh | Patrika News

ऑटो एक्सपो: भारतीय कंपनी ने लॉन्च की 11 लाख रूपए की साइकिल

Published: Feb 06, 2016 11:52:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

स्टारकेन स्पोर्ट्स प्रॉपेल अडवांस्ड एसएल 0 नाम से आई यह दुनिया की सबसे तेज साइकिल है

starkenn sports propel

starkenn sports propel

नई दिल्ली। भारत की प्रीमियम साइकल बनाने वाली कंपनी स्टारकेन स्पोर्ट्स ने ऑटो एक्सपो में अपनी सबसे कीमती साइकिल लॉन्च करते हुए सबको चौंका दिया। कंपनी ने अपनी सबसे नई साइकल प्रॉपेल अडवांस्ड एसएल 0 को लांच किया है। कंपनी ने इस साइकल की कीमत 11 लाख रूपए रखी है।

दुनिया की सबसे तेज साइकिल
पुणे की इस कंपनी ने एक बयान में दावा किया कि प्रॉपेल अडवांस्ड का उपयोग विश्ववियत टीम जायंट के मार्सेल किटेल और जॉन डेगेनकॉब करते हैं और यह दुनिया की सबसे तेज चलने वाली साइकल है।


पेशेवर साइक्लिस्ट के लिए शानदार
स्टारकेन स्पोर्ट्स के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जेक्युटिव प्रवीण वी. पाटिल ने कहा, प्रॉपेल अडवांस्ड एसएल 0 को लांच करने का हमारा मकसद उन भारतीय पेशेवर साइकलिस्ट्स को दुनिया की सबसे बेहतरीन साइकल उपलब्ध कराना है जो साइकल की सवारी को एक पेशेवर स्तर पर ले जाना चाहते हैं।

ये हैं खास फीचर्स
स्टारकेन स्पोर्ट्स प्रॉपेल अडवांस्ड एसएल2 साइकल की खूबियों में कई खूबियां दी गई है। कंपनी ने इसमें स्पीड कंट्रोल एसएलआर ब्रेक सिस्टम, एकीकृत सीट-पोस्ट और आंतरिक केबल रूटिंग जैसी उन्नत प्रौद्योगिकियां शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो