scriptबजाज आॅटो जल्द कर सकती है डुकाटी मोटरबाइक्स का अधिग्रहण | Bajaj auto may soon take over Ducati motorcycles | Patrika News

बजाज आॅटो जल्द कर सकती है डुकाटी मोटरबाइक्स का अधिग्रहण

Published: Jul 24, 2017 03:32:00 pm

इस बात की जानकारी हाल ही में बजाज ऑटो की वार्षिक जनरल मीटिंग में कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने दी। 

Bajaj auto

Bajaj auto

नई दिल्ली। डुकाटी का नाम पूरी दुनिया में दमदार और स्टाइलिश बाइक्स बनाने के लिए जाना जाता है। खबर है कि भारत में डुकाटी टू-व्हीलर कंपनी बजाज के साथ मिलकर नई प्रोडक्टस उतार सकती है। मार्केट में यह चर्चा जोरों पर है कि बजाज आॅटो जल्द ही यूरोपियन मोटरसाइकिल ब्रैंड डुकाटी का अधिग्रहण कर सकती है। इस बात की जानकारी हाल ही में बजाज ऑटो की वार्षिक जनरल मीटिंग में कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने दी। 

मीटिंग के दौरान राजीव बजाज ने शेयरहोल्डर्स को बताया कि कंपनी जल्द ही नया गठजोड़ बना सकती है। राजीव ने कहा कि हम अलांयस के करीब पहुंच गए है। लेकिन यह अधिग्रहण कब तक होगा कि यह तस्वीर अभी पूरी तक साफ नहीं हुई है। लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी तरह बजाज यह अधिग्रहण करने में कामयाब हो जाता है तो यह कंपनी की हित में बेहतर कदम होगा।

राजीव बजाजा ने उम्मीद जताई कि यदि प्लान के मुताबिक सब कुछ सही दिशा में चलता रहा है तो कंपनी अगले दो हफ्तों में अधिग्रहण की आधिकारिक घोषणा कर देगी। एक माह पहले मार्केट में ऐसी भी खबरें आई थी कि र्ले डेविडसन और बजाज, फॉक्सवैगन ग्रुप के साथ ऑडी कंट्रोल्ड दुकाटी मोटरबाइक ब्रैंड का अधिग्रहण करना चाहती है। जबकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दूसरे अन्य ब्रैंड्स के नामों को लेकर भी संभावना जताई जा रही थी, जिनमें हीरो मोटोकॉर्प और रॉयल एनफील्ड जैसी कंपनियों के नाम भी शामिल है। 

लेकिन फिलहाल मिली ताजा जानकारी के अनुसार बजाज आॅटो डुकाटी के साथ मिलकर डील फाइनल करके किसी नए आइकॉनिक इंटरनैशनल ब्रैंड के साथ बाजार में उतर सकती है। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो