Patrika Hindi News

> >

बजाज ने डिस्क ब्रेक वेरिएंट के साथ लॉन्च की नई बाइक V12

Updated: IST Bajaj V12
बजाज ऑटो ने अपनी पॉपुलर मोटरसाइकिल V12 को डिस्क ब्रेक वेरिएंट के साथ लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 60,000 रुपए रखी गई है

नई दिल्‍ली। देश की बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने अपनी पॉपुलर मोटरसाइकिल V12 को डिस्क ब्रेक वेरिएंट के साथ लॉन्च कर दिया है। एक्स शोरूम में इस बाइक की कीमत 60,000 रुपए रखी गई है। कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग शुरू कर दी गई है। बजाज की मौजूदा V12 बाइक की कीमत नई बाइक से करें तो इसके 3000 रुपए का अतिरिक्त भुगतान करना होगा।

आपको बता दें बजाज ने इस मोटरसाइकिल को भारत के सफलतम युद्ध पोत आईएनएस विक्रांत के स्‍टील से तैयार किया है। मार्केट में इस बाइक के मौजूदा वर्जन को अच्छा रेस्पोंस मिल रहा है। इससे पहले कंपनी ने अपनी बाइक V15 को मार्केट में उतार चुकी है। खबर है कि कंपनी अब इसे ज्‍यादा दमदार इंजन के साथ भी पेश कर सकती है। V12का फ्यूल टैंक 13 लीटर का है और इसका वजह 133 किलोग्राम है।

जानकारी के मुताबिक नई बाइक V12में ब्रेक के अलावा बाकी सब कुछ पहले का जैसा ही है। यानिक इसमें वहीं पुराने 124.45 सीसी सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड डीटीएस-आई इंजन का इस्तेमाल हुआ है। यह इंजन 10.5 बीएचपी का पावर के साथ 10.9हृद्व का अधिकतम टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है। बाजार में इस बाइक का सीधा मुकाबला होंडा की शाइन और हीरो की ग्‍लैमर बाइक से है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???