scriptअब चलेंगी बाइक टैक्सी, एक सवारी कर सकेगी यात्रा | Baxi to start Bike Taxis service in Gurgaon | Patrika News

अब चलेंगी बाइक टैक्सी, एक सवारी कर सकेगी यात्रा

Published: Nov 19, 2015 09:45:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

कार के बाद अब बाइक टैक्सी सड़कों पर दौड़ती हुई आएंगी नजर

bike taxi

bike taxi

नई दिल्ली। भारतीय सड़कों पर कार के बाद अब बाइक टैक्सी भी जल्द ही दौड़ती हुई नजर आएंगी। फिलहाल इन बाइक्स टैक्सीज को गुडग़ांव समेत राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्रों में उतारा जा रहा है। इसके लिए गुडग़ांव रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी द्वारा बाइक टैक्सी के एक प्राइवेट कंपनी को अनुमति भी दे चुकी है।

गौरतलब है कि गोवा के बाद हरियाणा देश का दूसरा ऐसा राज्य बनने जा रहा है जहां बाइक टैक्सीज चलने जा रही है। गोवा में पहले से ही बाइक टैक्सीज चलती है। इसके अलावा स्वीडन, चीन, कैमरून, कंबोडिया, फिलिपिंस, इंडोनेशिया, थाईलैंड, वियतनाम तथा ब्राजील ऐसे देश हैं जहां बाइक टैक्सीज चलती है।

हरियाणा के गुडग़ांव में बाइक टैक्सीज चलाने के लिए बैक्सी नाम की एक प्राइवेट कंपनी ने अनुमति ली है। खबर है कि कंपनी द्वारा इन बाइक टैक्सीज को मैट्रो तथा बस स्टॉप्स के पास लगाया जाएगा। बैक्सी कंपनी कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर आशुतोष जोहरी का कहना है कि ‘हमारी बाइक टैक्सीज के ड्राइवरों को इसके लिए तैयार किया जा रहा है।Ó इन ड्राइवरों को पेसेंजर की सुरक्षा को देखते हुए बाइक चलाने समेत कंफर्टेबल सर्विस देने की ट्रेनिंग दी जा रही है।

कंपनी के मुताबिक हरियाणा के गुडग़ांव समेत राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्रों नंवबर अंत तक 100 बाइक टैक्सीज द्वारा सर्विस शुरू कर दी जाएगी। इन बाइक टैक्सीज पर सवारी करने वाली सवारियों को भी दुपहिया वाहन के लिए बने ट्रैफिक नियम फोलो करने होंगे जिनमें हेलमेट पहनना भी अनिवार्य होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो