scriptआ गई एक ऐसी डिवाइस, जो चलती बाइक पर भी चार्ज कर देगी आपका मोबाइल | Chennai Engineering student invented Power Aid device which charges mobiile while driving 2-wheeler | Patrika News
बाइक

आ गई एक ऐसी डिवाइस, जो चलती बाइक पर भी चार्ज कर देगी आपका मोबाइल

मार्केट में अब एक ऐसी डिवाइस आ गई जिसके द्वारा आप बाइक पर चलते हुए अपने मोबाइल को चार्ज कर सकते है 

Jul 27, 2017 / 04:46 pm

कमल राजपूत

Power Aid device

Power Aid device

नई दिल्ली। आज की रोजमर्रा की जिदंगी में इंसान के पास समय का बहुत अभाव है। कई बार हमारे साथ ऐसा वाकया घटित होता है कि हमे घर से जल्दी निकलना होता है और हमारा मोबाइल चार्ज नहीं होता। ऐसे में हम इस दुविधा में रहते है कि अपने मोबाइल को चार्ज कैसे करें। यह परेशानी बाइक राइडर के साथ अक्सर होती है क्योकि कार में मोबाइल चार्जिंग का आॅप्शन रहता है। लेकिन बाइक लवर्स को अब इस चीज के टेंशन करने की जरूरत नहीं है कि मार्केट में अब एक ऐसी डिवाइस आ गई जिसके द्वारा आप बाइक पर चलते हुए अपने मोबाइल को चार्ज कर सकते है। 

जी हां यह सच है, चैन्नई के रहने वाले अमाम अरूण ने एक पावर ऐड नाम की एक ​ऐसी डिवाइस का निर्माण किया है। जिसकी सहायता से आप चलती बाइक पर अपने फोन का चार्ज कर सकते है। मोबाइल का चार्ज करने के लिए इस डिवाइस को बाइक के हैंडिल से जोड़ना पड़ता है। साथ ही इसे बाइक के इग्निशन सिस्टम से भी जोड़ना पड़ेगा। 


डिवाइस की खूबी के बारे में बताते हुए अरुण ने कहा कि यह डिवाइस इस स्थिति में काम करेगा जबकि बाइक का इंजन बंद हो। यह डिवाइस पूरी तरह वॉटर प्रूफ और डस्ट प्रूफ है। इसे आॅनलाइन शॉपिंग पोर्टल अमेजन से खरीद सकते है। इसकी कीमत मात्र 355 रुपए है। 

बता दें इस प्रॉजेक्ट पर अरुण पिछले 8 महीने से काम कर रहे थे। अब उन्होंने इस प्रॉडक्ट को NASSCOM के साथ रजिस्टर करा लिया है। इसकी क्वालिटी की पुष्टि करने के लिए ISO और अन्य मानक संगठनों से भी संपर्क साधा है। 

Home / Automobile / Bike / आ गई एक ऐसी डिवाइस, जो चलती बाइक पर भी चार्ज कर देगी आपका मोबाइल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो