scriptDucati ने उतारी देश की सबसे महंगी बाइक 1299 Superleggera, यहां जानें कीमत | Ducati 1299 Superleggera Launched In India; Priced At Rs. 1.12 Crore | Patrika News
बाइक

Ducati ने उतारी देश की सबसे महंगी बाइक 1299 Superleggera, यहां जानें कीमत

डुकाटी ने भारत में अब तक सबसे महंगी बाइक को लॉन्च हो गई है। इस बाइक का नाम 1299 Superleggera रखा गया है

Jan 18, 2017 / 04:17 pm

कमल राजपूत

नई दिल्ली। स्पोर्ट्स बाइक के शौकीन यूथ के लिए खुशखबरी है। दुनिया में स्पोर्ट्स बाइक बनाने के लिए मशहूर टूव्हीलर कंपनी डुकाटी ने भारत में अब तक सबसे महंगी बाइक को लॉन्च किया है। इस बाइक का नाम 1299 Superleggera रखा गया है। डुकाटी ने इस मोटरसाइकिल की कीमत 1.12 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की है। कंपनी की ओर से इस महंगी बाइक बुकिंग शुरू कर दी गई है। 

बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है
आपको बता दें भारत में लॉन्च होने वाली ये पहली ऐसी बाइक है जिसमें कार्बन फाइबर से बना फ्रेम, सबफ्रेम और व्हील्स का इस्तेमाल किया गया है। इस स्पोर्ट्स बाइक में क्विक शिफ्टर्स के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है। साथ इसमें Superquadro इंजन का सबसे ज्यादा परफार्मिंग वर्जन लगाया गया है। बाइक में लगा ट्विन सिलेंडर इंजन 215hp की पावर और 146Nm टॉर्क जेनरेट करता है। यह डुकाटी की ऐसी सुपरबाइक है जो डुकाटी पावर लॉन्च (DPL) के साथ आती है। इसके अलावा इसमें इंजन ब्रेक कंट्रोल (EBC) का फीचर भी दिया गया है। 

dacati

बाइक का वजन मात्र 167 किलोग्राम 
सेफ्टी के हिसाब से भी इस बाइक में खास इतंजाम किए गए हैं। बाइक के फ्यूल टैंक को एल्यूमीनियम और टाइटैनियम बिट्स से मिलाकर बनाया गया है। साथ ही बाइक में बॉश कॉर्नरिंग एबीएस सिस्म, डुकाटी स्लाइड कंट्रोल, डुकाटी पॉवर लॉन्च और डुकाटी ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ 6 एक्सिस इनर्शियल मेजरमेंट यूनिट लगाई गई है। ब्रेकिंग सिस्टम को मजबूत करने के लिए इसमें 330mm का डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया है। वजन में भी यह बाइक अन्य सुपरबाइक से काफी हल्की है। इस बाइक का वजन मात्र 167 किलोग्राम है। 

Home / Automobile / Bike / Ducati ने उतारी देश की सबसे महंगी बाइक 1299 Superleggera, यहां जानें कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो