scriptदुकाटी ने भारत में लॉन्च की 18.47 लाख की बाइक, जानिए क्या है खास | ducati xdiavel and xdiavel S launched in India | Patrika News

दुकाटी ने भारत में लॉन्च की 18.47 लाख की बाइक, जानिए क्या है खास

Published: Sep 17, 2016 02:47:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

इटालियन कंपनी दुकाटी ने एकसाथ लॉन्च की है दो सुपरबाइक्स

ducati xdiavel s

ducati xdiavel s

नई दिल्ली। इटली की सुपरबाइक बनाने वाली कंपनी दुकाटी ने भारत में अपनी दो सुपरबाइक्स लॉन्च की है। कंपनी ने इन्हें Xdiavel और Xdiavel S मॉडल नेम से पेश किया है। इन दोनों मॉडल्स की कीमत क्रमश: 15.87 लाख रूपए और 18.47 लाख रूपए (एक्स शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। ये दोनों ही बाइक्स 1.2 लीटर का इंजन के साथ आई है जो 156 बीएचपी का पावर देता है।

सुपर क्रूजर बाइक्स
दुकाटी ये क्रूजर सेगमेंट वाली सुपर बाइक्स है। दुकाटी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर रबी अवालुर ने कहा कि सुपरबाइक्स के मार्किट में क्रूजर बाइक्स का सेगमेंट सबसे बड़ा है और तेजी से बढ़ भी रहा है। इन दोनों बाइक्स को इस तरह से बनाया गया है कि ये क्रूजजिंग के शौकीनों की उम्मीदों पर भी पूरी तरह से खरी उतरेंगी।

ducati Xdiavel

पावरफुल इंजन
दुकाती की इन दोनों ही सुपरबाइक्स की सबसे खास बात इनका पावर है। इनमें दिया गया 1262 सीसी का इंजन करीब 156 बीएचपी का पावर देता है। यह पावर इंडिया में मौजूद कई एसयूवीज कारों से भी ज्यादा है।

खास स्टाइल
इटालियन स्टाइल दुकाती की यूएसपी रहता है। इन दोनों बाइक्स के डिजाइन को भी बेहद बारीकी से बनाया गया है। इन बाइक्स अलॉय व्हील्स के डिजाइन से लेकर मस्क्युलर टैंक तक देखने वाले देखते रह जाते हैं।

सेफ्टी फीचर्स
दुकाटी की इन बाइक्स में सुरक्षा के लिए महंगी कारों और एसयूवीज में दिए जाने वाले फीचर्स दिए गए हैं। इनमें ट्रैक्शन कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, कॉर्नरिंग एबीएस के अलावा राइडिंग मोड्स चुनने का भी ऑप्शन है।

टीएफटी डेशबोर्ड
एक्सडिएविल-एस में स्पीडोमीटर की जगह टीएफटी स्क्रीन दी गई है। जिसमें चार तरह के डिस्पले मोड दिए गए हैं। इसे आप अपने स्मार्टफोन से ब्लूटूथ की मदद से कनेक्ट करने के बाद इनकमिंग कॉल्स और मेसेज डैशबोर्ड पर देख सकते हैं। इसमें म्यूजिक भी डिस्पले होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो