scriptपूरी दुनिया में मशहूर है ये बाइक, 15 को भारत में हो रही लॉन्च | ducati xdiavel India launch set for 15 September | Patrika News

पूरी दुनिया में मशहूर है ये बाइक, 15 को भारत में हो रही लॉन्च

Published: Sep 13, 2016 03:51:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

यह बाइक अपनी खूबसूरत डिजाइन और पावर के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है

Ducati

Ducati

नई दिल्ली। इटली की मशहूर बाइक बनाने वाली कंपनी दुकाटी भारत में अपनी नई बाइक लॉन्च करने जा रही है। कंपनी की यह दुकाटी एक्सडेविल है जिसें भारत में 15 सितंबर को लॉन्च किया जा रहा है। यह बाइक अपनी खूबसूरत डिजाइन और पावर के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है। कंपनी ने इस बाइक को पिछले साल मिलान में आयोजित हुए 593एमआई मोटर शो में डिस्पले किया था।

पावरफुल इंजन से लैस
दुकाटी एक्सडेविल बाइक में बेल्ट ड्राइव टेक्नोलॉजी दी गई है। इस टेक्नोलॉजी को आम तौर पर हार्ले डेविडसन और इंडियन ब्रांड की बाइक्स में दी जाती है। इस बाइक में 1262 सीसी 4वी लिक्विड कूल्ड पेट्रोल इंजन लगा है जो 158 बीएचपी का पावर तथा 128.9 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

लुक्स और फीचर्स
दुकाटी की यह एक सिंगल सीट वाली बाइक है जिसके पिछली तरफ एक छोटी सीट भी दी गई है। इसके अलावा, इसमें ऑल ब्लैक व्हील्स, एल54 हैडलाइट्स, एबीएस ट्रेक्शन कंट्रोल, डे -टाइम रनिंग लाइट और राइडर इंफारमेशन सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत
दुकाटी एक्सडेविल की भारत में कीमत को लेकर फिलहाल कोई जानकारी सामने नही आई है। माना जा रहा है कि बाइक की कीमत 14 से 15 लाख रूपए (एक्स शो-रूम) हो सकती है। इस सैगमेंट में इस बाइक की सीधी टक्कर हार्ले -डेविडसन नायट्रेड और यामाहा वी-मैक्स से होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो