script

आपकी सोच से परे होगी ये हार्ले बाइक, जानिए क्या है खास

Published: Jun 17, 2016 03:06:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

यह हार्ले डेविडसन की पहली इलेक्ट्रिक बाइक है जो 4 सेकेंड में 100 किमी की गति पकड़ लेती है

harley davidson livewire

harley davidson livewire

नई दिल्ली। प्रत्येक बाइकर का जूनून मानी जानी वाले हार्ले डेविडसन अब एक नए अवतार में आने वाली है। हार्ले डेविडसन के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट सेन कमिंग्स ने एक बिजनेस जर्नल के साथ बातचीत में इस बात की पुष्टि की है। यह एक इलेक्ट्रिक हार्ले डेविडसन बाइक लाइववायर है जो अगले 5 साल में सामने होगी। इसका मलब 2021 तक यह इलेक्ट्रिक हार्ले बाइक सड़कों पर दौड़ रही होगी।

4 सेकेंड में 100 किमी रफ्तार
हार्ले डेविडसन लाइववायर इलेक्ट्रिक बाइक ऐसी-वैसी नहीं बल्कि बहुत ही पावरफुल होगी। एक बार चार्ज करने पर यह बाइक 60 मील चल सकेगी। खबर है कि हार्ले की यह ई-बाइक महज 4 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ेगी।


जबरदस्त है पावर
हालांकि कंपनी ने इस बाइक के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में फिलहाल आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि हार्ले डेविडसन लाइववायर बाइक में 55केडब्लू, 3 फेज इलेक्ट्रिक मोटर यूज की गई जो 74 एचपी का पावर तथा 52 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है।

अलग लुक है खास बात
लुक और डिजाइन में हार्ले डेविडसन लाइववायर बाइक इसकी कंपनी की अन्य बाइक्स से काफी अलग है। यह बाइक स्पोर्ट्स क्रूजर्स जैसे दुकाटी डाइवल और यामाहा वी-मैक्स जैसे बाइक सेगमेंट की है।

ट्रेंडिंग वीडियो