scriptअब 125 सीसी इंजन और नई स्टाइल में आई हीरो डॉन | Hero Dawn 125 displayed at milan motorcycle show 2016 | Patrika News

अब 125 सीसी इंजन और नई स्टाइल में आई हीरो डॉन

Published: Nov 22, 2016 10:03:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

हीरो मोटोकॉर्प डॉन 125 सीसी में दो हेडलैंप मास्क में लाया गया है

hero dawn 125

hero dawn 125

नई दिल्ली। देश की सबसे बडी दुपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी हीरो मोटोकार्प अपनी Dawn बाइक को नए अवतार में लेकर आई है। कंपनी ने इसका डिजाइन पहले की तरह बिना हैडलैंप मास्क तथा मास्क के दिया है लेकिन यह आकर्षक है। ये दोनों ही मॉडल्स लुक्स और पावर के मामले में खास है। नई हीरो डॉन को 125cc के साथ पेश किया गया है। हालांकि इसकी आॅफिशियल लॉन्चिंग अब होगी। इसमें नई हीरो डॉन को 125cc की कीमत का खुलासा भी किया जाएगा।

पावरफुल इंजन और नए कलर्स
नई हीरो मोटोकॉर्प Dawn को ब्लैक, ब्लू और रेड कलर्स जैसे कलर ऑप्शन में लाया गया है।इसके अलावा बाइक के स्टाइल को और स्ट्रोंग करने के लिए इसमें 5 स्पोक एलाय व्हील्स भी दिए गये है । नई हीरो Dawn 125 में 124.7cc का एयरकूल्ड, 4 स्ट्रोक, OHC, सिंगल सिलेंडर इंजन लगा है। यह इंजन 9.13PS की पावर के साथ 10.35Nm का टार्क जनरेट करता है। 1 लीटर में यह बाइक 60 से 70 किलोमीटर की माइलेज देती है।

मार्केट में होगी पकड मजबूत
नए लुक वाली इस बाइक को इटली में चल रहे मिलान मोटरसाइकिल शो में पेश किया गया है। यहां पर एक इवेंट में हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन मेनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एक्सीक्यूटिव पवन मूंजल ने इस बाइक को पेश किया है। इस समय हीरो की सुपर स्पलेंडर और ग्लैमर ही 125cc इंजन केटेगिरी में मौजूद है। कंपनी की केवल एक ही सुपर स्पलेंडर मौजूद है। ऐसे में Dawn का 125 इंजन के साथ आने से कंपनी की मार्केट में पकड़ और मजबूत होगी।

टीवीएस-BMW लाएगी ऐसी बाइक
सुपरबाइक्स के दीवानों के लिए BMW ओर टीवीएस मिलकर अब एक बेहद सस्ती बाइक लॉन्च करने वाले है। इस बाइक को रॉयल एनफील्ड की रेंज की 2017 की शुरूआत में लॉन्च किया जा रहा है। G310R मॉडल ने से आ रही इस बाइक की कीमत लगभग 2 लाख रुपए हो सकती है। इस कीमत के साथ यह नई सुपरबाइक KTM ड्यूक और पल्सर 400 जैसी कई दूसरी बाइक्स को तगडी टक्कर देने वाली मानी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो