Patrika Hindi News

> >

हीरो मोटोकॉर्प ने छापे मारकर जब्त किए 2.75 लाख के नकली स्पेयर पार्ट्स

Updated: IST Hero Parts
देश की नंबर वन दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने बीते कुछ महीनों में देशभर में नकली पार्ट्स के ट्रेडर्स और मैन्युफैक्चर्स पर छापेमारी की है।

नई दि‍ल्‍ली। देश की नंबर वन दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने बीते कुछ महीनों में देशभर में नकली पार्ट्स के ट्रेडर्स और मैन्युफैक्चर्स पर छापेमारी की है। इस दौरान कंपनी ने 22 जगह छापा मारकर की करीब 2.75 लाख से ज्यादा नकली स्पेयर पार्ट्स और नकली लेबल्स को जब्त किया है। इसके अलावा कंपनी ने प्रत्येक राज्य में संबंधित पुलिस स्टेशनों पर सभी नकली सामान बनाने और बेचने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है।

आपको बता दें देश के सभी प्रमुख शहरों जैसे नई दि‍ल्‍ली, चेन्‍नई, पुणे, बेंगलुरु, लुघि‍याना, अहमदाबाद और कोलकाता में स्‍थानि‍य पुलि‍स/ EOW और वि‍शेष चांज एजेंसि‍यों ने छापे मारकर नकली पार्ट्स को जब्त कर लिया है। कंपनी ने बताया कि ‍हाल ही में दि‍ल्‍ली के करोलबाग में छापे मारे गए। यह वेयरहाउस संजय धामि‍जा(1479/25,नईवाला)और सचि‍न(चौथे फ्लोर के ऊपर 10/1133B,नईवाला)में नाम पर हैं।
करोलबाग के इन जगहों में 36 हजार से ज्‍यादा नकली स्‍पेयर पार्ट्स और पैकेजिंग मेटि‍रि‍यल्‍स को जब्‍त कि‍या गया है। इस संबंध में करोलबाग डीआईयू पुलि‍स स्‍टेशन में एफआईआर रजि‍स्‍टर कराई गई है। दोनों मालि‍कों को ट्रेडमार्क लॉ का उल्‍लंघन करने के तहत गि‍रफ्तार कि‍या गया है। कंपनी के ओरिजनल प्रोडक्ट्स पर यूनिक पार्ट्स आइडेंटिफिकेशन कोड होता है। ग्राहक हीरो मोटोकॉर्प के किसी पार्ट के यूपीआई कोड को 9266171171 पर एसएमएस कर उसकी सत्यता की जांच की जा सकती है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???