Patrika Hindi News

> >

हीरो ने बंद किया इन दो बाइक्स का प्रोडक्शन, जानिए क्या रही वजह ?

Updated: IST Hero Bikes
देश की बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी दो बाइक्स के प्रोडक्शन को बंद करने का फैसला किया है

नई दिल्ली। देश की बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी दो बाइक्स के प्रोडक्शन को बंद करने का फैसला किया है। इन बाइक्स के नाम है हंक और करिज्मा ZMR। कंपनी ने यह निर्णय इन बाइक्स की दिनोंदिन घटती मांग को देखते हुए लिया है। पिछले माह में अंतिम दो दिन बीएस-3 वाहनों के स्टॉक को खत्म करने के लिए कंपनी की ओर निकाले गए ऑफर में भी इन बाइक्स की सेल अच्छी नहीं रही।

इससे पहले यह माना जा रहा था कि इन बाइक्स को बीएस-3 से बीएस-4 में बदला जाएगा लेकिन इनके पिछले लगातार खराब बिक्री रिकॉर्ड को देखते हुए कंपनी ने ने रेड सिग्नल दिखा दिया है। बता दें हीरो हंक कंपनी की पहली 150सीसी प्रीमियम बाइक थी और शुरुआत में इसने अच्छी बिक्री की थी लेकिन गुजरते समय के साथ मार्केट में इसकी डिमांड होने लग गई। इस बीच कंपनी ने इसमें कुछ बदलाव भी किए लेकिन इन सबके बावजूद यह बाइक लोगों को अपनी ओर ज्यादा आकर्षित नहीं कर पाई।
hunk

हंक में 149.2सीसी का सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया था, जो अधिकतम 15.6 पीएस का पावर व 13.5 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम था। वहीं दूसरी ओर करिज्मा ZMR को 223 सीसी के पॉवरफुल इंजन के साथ पेश किया गया था। यह बाइक 8,000 आरपीएम पर अधिकतम 20 पीएस का पावर और 6,500 आरपीएम पर 19.7 एनएम का टॉर्क जेनरेट करती थी। लेकिन इन सब खूबियां के बावजूद ऑटो मार्केट में ये बाइक्स ज्यादा समय तक अपनी छाप नहीं छोड़ पाई, जिसके चलते कंपनी को यह सख्त कदम उठाना पड़ा।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???