Patrika Hindi News

> >

होंडा ने लॉन्च की ऑफरोडिंग बाइक अफ्रीका ट्विन, कीमत सुन उड़ जाएंगे होश

Updated: IST Honda CRF1000L Africa Twin
होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया (HMSI) ने भारत में नई बाइक Honda CRF1000L Africa Twin को लॉन्च कर दिया है

नई दिल्‍ली। होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया (HMSI) ने भारत में नई बाइक Honda CRF1000L Africa Twin को लॉन्च कर दिया है। कीमत की अगर बात करें तो होंडा की इस सुपर बाइक कीमत 12.90 लाख रुपए (एक्‍स-शोरूम दिल्‍ली) रखी गई है। सबसे दिलचस्प बात यह है कि शुरुआती दौर में इस बाइक की बुकिंग शुरुआती 50 ग्राहकों के लिए खोली गई है। इनमें कुछ लकी कस्टमर्स को आउटडोर "ट्रू एडवेंचर" अफ्रीका ट्विन इंडिया लॉन्च कार्यक्रम में भाग लेने का मौका मिलेगा।

आपको बता दें होंडा ने इस बाइक को पिछले भारत में हुए ऑटो एक्सपो के दौरान शोकेस किया था, तभी से लोगों के मन में इस बाइक के प्रति दिलचस्पी बढ़ती ही जा रही है। कंपनी इस सुपर बाइक की असेंबलिंग भारत में होंडा के मानेसर स्थित टू-व्हीलर्स के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में करेगी।Honda CRF1000L Africa Twin Bikeमें 998cc का पैरलल ट्विन मोटर इंजन दिया गया है। इस इंजन के साथ यह 87 bhp पावर और 92 Nm टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखती है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर परHonda CRF1000L Africa Twinमैनुअल और डुअल क्लच ट्रांसमिशन (DCT) वेरिएंट दोनों में उपलब्ध है। भारत में इस बाइक का केवल एक संस्करणD-T-DTT(ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन) ही बेचा जाएगा। यह बाइक 230mm स्ट्रोक के साथ आती है।

कीमत के हिसाब से नईHonda CRF1000L Africa Twinबाइकट्रायंफ टाइगर 800 श्रृंखला के साथ सीधे प्रतिस्पर्धा में रहेगी। कंपनी ने इस बाइक को खासतौर पर ऑफरोडिंग के लिए डिजाइन किया है। हालांकि भारत में इस तरह की बाइक का प्रचलन कम ही है लेकिन इतना अवश्य है कि इस सुपर बाइक के लॉन्च होने से इस सेगमेंट की अन्य बाइकों में कॉम्पीटिशन जरूर बढ़ जाएगा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???