scriptलो अब आ गई उडऩे वाली बाइक, वीडियो में देखें इसका कमाल | Inventor Colin Furze makes homemade Flying bike | Patrika News
बाइक

लो अब आ गई उडऩे वाली बाइक, वीडियो में देखें इसका कमाल

उडऩे वाली इस अनोखी बाइक को किसी कंपनी या इंजीनियर नहीं बल्कि एक प्लंबर ने बनाया है

May 01, 2016 / 11:36 am

Anil Kumar

Flying bike

Flying bike

नई दिल्ली। अब आने वाले समय में आपको बाइक्स सड़कों पर दौड़ती हुई नहीं बल्कि आसमान में उड़ती हुई भी दिख सकती है। जी हां, अब एक ऐसी बाइक आ रही है जो सड़कों पर दौडऩे की बजाए आसमान में उडऩे वाली है। हालांकि इस बाइक को किसी कंपनी ने नहीं बल्कि यूके जाने-माने इवेंटर कॉलिन फर्ज ने बनाया है।

पेशे से प्लंबर है कॉलिन
उडऩे वाली बाइक के इस प्रोजेक्ट को बनाने वाले कॉलिन कोई इंजीनियर नहीं बल्कि पेशे से एक प्लंबर हैं। इसके बावजूद कॉलिन अब तक कई शानदार प्रोजेक्टर तैयार कर चुके हैं। वो दुनिया का सबसे फास्ट टॉइलट और जेट से चलने वाला गो-कार्ट बना चुके हैं। लेकिन इस बार कॉलिन ने कुछ ऐसा बनाया है, जो उनके पिछले आविष्कारों से भी ज्यादा कमाल है। कॉलिन की बनाई उडऩे वाली बाइक न सिर्फ एक प्रोजेक्ट है बल्कि काम भी करती है।


बिना डिग्री का शानदार इंजीनियर
आपको बता दें कि कॉलिन ने इंजियनिरिंग में कोई डिग्री नहीं ली हुई है, लेकिन उनके इस नए आविष्कार को देखकर लगता है कि उन्हें इसकी जरूरत भी नहीं है। कॉलिन ने न सिर्फ एक अनोखा आविष्कार किया, बल्कि उसे खुद प्रेक्टिकल तौर पर आजमाया भी। उनकी इस उडऩे वाली बाइक में स्टीरिंग सिस्टम नहीं तथा इसी वजह से इसे उड़ाना आसान नहीं है। इसके बावजूद कॉलिन ने न सिर्फ इस बाइक को तैयार किया, बल्कि उसे उड़ाया भी और किसी हादसे के भी शिकार नहीं हुए। माना जा रहा है कि ऐसी बाइक्स भविष्य में मार्केट में आ सकती है।

Video में देखें कॉलिन की उडऩे वाली बाइक

Home / Automobile / Bike / लो अब आ गई उडऩे वाली बाइक, वीडियो में देखें इसका कमाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो