scriptमहिन्द्रा की Racing बाइक और इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रदर्शित | Mahindra launches Racing bike MGP30 at Auto Expo 2016 | Patrika News

महिन्द्रा की Racing बाइक और इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रदर्शित

Published: Feb 03, 2016 04:38:00 pm

इसे कंपनी की रेङ्क्षसग वाहन बनाने वाली इकाई महिन्द्रा रेङ्क्षसग के इटली स्थित यूरोपीय मुख्यालय में विकसित किया गया है

Mahindra MGP30

Mahindra MGP30

नई दिल्ली। वाहन बनाने वाली कंपनी महिन्द्रा एंड महिन्द्रा लिमिटेड ने बुधवार को13वें ऑटो एक्सपो में रेङ्क्षसग बाइक एमजीपी30 और इलेक्ट्रिक स्कूटर जेनजी2.0 को प्रदर्शित किया। कंपनी के कार्यकारी निदेशक पवन गोयंका ने इन्हें पेश करते हुए बताया कि मोटो जीपी विश्व रेङ्क्षसग चैंपियनशिप 2016 को ध्यान में रखते हुए एमजीपी30 तैयार की गई है। इसे कंपनी की रेङ्क्षसग वाहन बनाने वाली इकाई महिन्द्रा रेङ्क्षसग के इटली स्थित यूरोपीय मुख्यालय में विकसित किया गया है।

उन्होंने बताया कि इंटरनेट ऑफ ङ्क्षथग्स (आईओटी) कम्यूनिकेशन आधारित स्कूटर जेनजी2.0 में लिथियम आयन रिमुवेबल बैटरी है जिसे एक बार चार्ज करने के बाद 48.3 किलोमीटर तक का सफर तय किया जा सकेगा। यह आठ सेकेंड में अपनी अधिकतम गति 48.3 किलोमीटर प्रति घंटा पकड़ पाने में सक्षम है। गोयनका ने बताया कि आईओटी कम्यूनिकेशन के जरिए इस स्कूटर की बैटरी की क्षमता का पता कर यह जाना जा सकता है कि वह स्कूटर को और कितनी दूर ले जा सकने में सक्षम है।

आईओटी कम्यूनिकेशन के माध्यम से इसमें चोरी की स्थिति में चेतावनी की भी सुविधा दी गई है। कंपनी ने इसके अलावा मोजो ड्राइव क्लब में शामिल उत्पादों को भी प्रदर्शित किया। इस क्लब में पहले लांच की गई मोजो मोटरसाइकिल, उससे जुड़े एक्सेसरीज, मोजो ड्राइव मोबाइल ऐप आदि शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो