scriptदिवाली के मौके इटली की कंपनी ने लॉन्च की तीन खास बाइक, जानिए कीमत | Moto Guzzi V9 Bobber V9 Roamer MGX21 launched in India | Patrika News

दिवाली के मौके इटली की कंपनी ने लॉन्च की तीन खास बाइक, जानिए कीमत

Published: Oct 28, 2016 09:34:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

मोटो गुज्जी वी9 बॉब्बर, वी9 रॉमर तथा MGX21 मॉडल नेम से आई ये बाइक्स

Moto Guzzi bike

Moto Guzzi bike

नई दिल्ली। इटली की मशहूर बाइक निर्माता कंपनी मोटो गुज्जी ने दिवाली के मौके पर भारत में नई बाइक्स लॉन्च की है। कंपनी ने इन्हें Moto Guzzi V9 Bobber तथा V9 Roamer और MGX21 मॉडल नेम से पेश किया है। वी9 बाइक्स की कीमत 13.6 लाख रूपए है जबकि एमजीएक्स21 को 27.78 लाख रूपए एक्स शोरूम पुणे की कीमत में उतारा है। फीर्स के अनुसार ये सभी लग्जरी बाइक्स है। फिलहाल इन बाइक्स बिक्री पूणे, हैदराबाद, चेन्नई और कोच्चि में पियाजिओ मोटो प्लेक्स शोरूम में होगी। आपको बता दें कि वेस्पा की तरह ही मोटो गुज्जी भी पियाजिओ कंपनी की सब्सीडरी है।

इस लिए है कीमत ज्यादा
वी बॉब्बर तथा वी9 रॉबर बाइक्स सीबीयू युनिट्स हैं यानी इन्हें इंपोर्ट किया जाएगा, इसलिए इनकी कीमतें भी ज्यादा हैं। इनमें 2 सिलेंडर वाला यूरो4 850सीसी इंजन दिया गया है जो 54 बीएचपी का पावर देता है। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स भी दिया गया है। इन बाइक्स में एबीएस, ट्रैक्शनल कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल जैसे हाई टेक फीचर्स भी दिए गए हैं।

मोटो गुज्जी MGX21 के खास फीचर्स
इस बाइक को फ्लाइंग फोर्टेस के नाम से भी जाना जाता है। यह हार्ले डेविडसन या इंडियन की बाइक्स की टक्कर की है। दिखने में एलियन जैसे हेड वाली इस बाइक में डबल कर्वड विंड शील्ड दिया गया है। इसमें भी एबीएस, क्रूज कंट्रोल और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे हाई एंड फीचर्स दिए गए हैं। यह बाइक 1400सीसी 90 डिग्री ट्रांस्वर्ज वी-ट्विन इंजन से लैस है जो 96 हॉर्स पावर देता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो