Patrika Hindi News

> >

कमाई के मामले में रॉयल एनफील्ड ने मार्च, 2017 में लगाई लंबी छलांग

Updated: IST Royal Enfield bike
रॉयल एनफील्ड ने मार्च 2017 में घरेलू मार्केट और निर्यात के जरिए कुल 60,113 मोटरसाइकिलों की बिक्री की है

नई दिल्ली। मजबूत और दमदार बाइक्स का नाम सुनते ही हमारी जुबान पर सबसे पहला नाम 'रॉयल एनफील्ड' का आता है और आए भी क्यों नहीं, इस कंपनी की बाइक्स होती ही इतनी शानदार है। आपको बता दें रॉयल एनफील्ड ने मार्च 2017 में अपनी बाइक्स की बिक्री के मामले में शानदार छलांग लगाई है।

इस माह में कंपनी ने घरेलू मार्केट और निर्यात के जरिए कुल 60,113 मोटरसाइकिलों की बिक्री की है। कंपनी ने अपनी ग्रोथ सेल्स में 17 प्रतिशत की शानदार ग्रोथ हासिल की है। इस समान अवधि में पिछले साल कंपनी ने 51,320 बाइक्स बेचीं थी। कंपनी के सेल्स आकंड़ों की बात करते हुए रॉयल एनफील्ड के अध्यक्ष रुदतेज सिंह ने बताया कि कंपनी ने इस साल मार्च में अब तक सबसे बेहतर सेल्स का आंकड़ा दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि हमने बीएस-3 उत्सर्जन वाले मोटरसाइकिलों को तय समय में बेच लिया था और अब हमारे पास पूरा स्टॉक बीएस-4 व्हीकल्स का है।

आपको बता दें पिछले साल नवंबर माह में सरकार द्वारा की गई नोटबंदी का कड़वा घूंट भी ऑटो कंपनी को झेलना पड़ा था। नोटबंदी के चलते एक बार के लिए टू-व्हीलर्स मार्केट पर गहरा असर पड़ा था। लेकिन गुजरते समय के साथ कंपनियों के हालात में सुधार होता चला गया। वैसे टू-व्हीलर्स में 350सीसी से ऊपर के सेगमेंट में रॉयल एनफीलड को कुछ समय पहले तक एकछत्र राज था लेकिन दिसंबर 2016 में लॉन्च हुई बजाज की डॉमिनर बाइक ने इसे कड़ी टक्कर दी है।

सोसाएटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स (सिआम) के मुताबिक बजाज डॉमिनर ने इस साल फरवरी माह में रॉयल एनफील्ड की 2628 यूनिट की तुलना में 3,082 बाइक्स की बिक्री की है। आंकड़ो के अनुसार, फरवरी 2016 के मुकाबले फरवरी 2017 में रॉयल एनफील्ड की सेल में 35 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। गौर हो बजाज ने डॉमिनर को दिसंबर 2016 में 1.36 लाख रुपए की रेंज में लॉन्च किया था।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???