scriptहाथ में लेकर घूमने की जरूरत नहीं, जेब में रखें इस हैलमेट को | This bike helmet can be folded and fit in your pocket | Patrika News

हाथ में लेकर घूमने की जरूरत नहीं, जेब में रखें इस हैलमेट को

Published: Aug 10, 2015 07:51:00 pm

हैलमेट के टॉप पर जोर लगाकर दबाने से यह फोल्ड हो जाता है। अब इसे आसानी से पॉकेट में रखा जा सकता है।

foldable helmet

foldable helmet

नई दिल्ली। सिर को बचाने के लिए मोटरसाइकिल/स्कूटर सवार बढिय़ा से बढिय़ा क्वालिटी का हैलमेट लेते हैं। हालांकि हैलमेट की खुद की सुरक्षा के लिए या तो उसे वाहन पर लटकाना पड़ता है या फिर जहां जाएं हाथ में लेकर जाना होता है। लेकिन अब इस समस्या से निजात मिल सकती है। एक कम्पनी ने ऐसे हैलेमेट लांच किए हैं जो पेंट की जेब में रखे जा सकते हैं।



स्पेन की क्लोस्का नाम की कम्पनी ने ऐसा हैलमेट बनाया है जिसे आप बाइक चलाते समय पहन सकते हैं और जब जरूरत ना हो, तो अपनी जेब में फोल्ड करके रख सकते हैं। फोल्ड करने पर यह हैलमेट सीडी की शेप में आ जाता है।

क्लोस्का के बनाए इस हैलमेट को फुगा नाम दिया गया है। फुगा हैलमेट तीन टुकड़ों में बना हुआ होता है। जिसे पूरी तरह खोलने से यह हैलमेट का आकार ले लेता है। हैलमेट के टॉप पर जोर लगाकर दबाने से यह फोल्ड हो जाता है। अब इसे आसानी से पॉकेट में रखा जा सकता है।



फिलहाल हैलमेट की कीमत 100 डॉलर है यानि की भारतीय मुद्रा में करीब 6300 रुपए। फुगा हैलमेट में अंदर की तरफ फोम लगा होने की वजह से इसे अमरीका में यूज करने की भी इजाजत दे दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो