Patrika Hindi News

> >

ट्रायंफ भारत में लेकर आ रहा है सबसे महंगी बाइक टाइगर एक्सप्लोरर, केवल 10 लोगों को मिलेगी

Updated: IST Triumph Tiger Explorer
कंपनी ने इस बाइक को लंबे टूर राइडिंग के हिसाब से तैयार किया है। पहाड़ी रास्तों पर सफर के लिए इसमें हाईड्रोलिक टॉर्क असिस्ट क्लच दिया है

नई दिल्‍ली। पूरी दुनिया में अपनी पॉवरफुल और शानदार मोटरसाइकिल्स के लिए जानी जाने वाली बाइक निर्माता कंपनी ट्रायंफ भारत में सबसे महंगी बाइक टाइगर एक्सप्लोरर को उतारने का प्लान कर रही है। कहा जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को जुलाई माह में ही लॉन्च कर सकती है।

भारत में केवल 10 बाइक बिक्री के लिए उपलब्ध होगी
बता दें ट्रायंफ की यह दमदार बाइक ग्लोबल मार्केट में 6 वेरिएंट में उपलब्ध है। ये सभी मॉडल आॅटो मार्केट में काफी धूम मचा रहे है लेकिन कंपनी भारत में फिलहाल इसके एक वेरिएंट की 10 बाइक ही बिक्री के लिए उपलब्ध करवाएगी। कंपनी ने अभी तक इस बाइक की कीमत का अनाउसमेंट नहीं किया है लेकिन आॅटो एक्स्पर्ट के मुताबिक इसकी अुनमानित कीमत 22 लाख के आसपास रह सकती है।

इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन
2017 टाइगर एक्सप्लोरर मोटरसाइकिल कें इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन की बात की जाएं तो कंपनी ने इस बाइक में 1215cc का दमदार इन-लाइन ट्रिपल इंजन दिया गया है। इस इंजन के साथ यह बाइक 137 bhp अधिकतम पॉवर जनरेट करती है और इसका टार्क 123 Nm का है। इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। भारत में इस बाइक का मुकाबला डुकाटी मल्टीस्ट्राडा और बीएमडब्ल्यू R 1200 GS जैसी बाइक से होगा।

बाइक के स्पेशल फीचर्स
कंपनी ने इस बाइक को लंबे टूर राइडिंग के हिसाब से तैयार किया है। पहाड़ी रास्तों पर सफर के लिए इसमें हाईड्रोलिक टॉर्क असिस्ट क्लच दिया है। इसके अलावा नई टाइगर एक्सप्लोरर बाइक में रेन, रोड और ऑफ-रोड जैसे कई ड्राइविंग मोड दिए गए हैं। साथ ही एंटी बैकिंग लॉक सिस्टम ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल और थ्रौटल मैप्स जैसे कई हाईटैक फीचर्स इस बाइक को एक सुपर बाइक्स की श्रेणी में खड़ा करते है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???